अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

छतरपुर: मुस्लिम महिला को गौ सेवा करना पड़ा भारी, समाज ने किया बहिष्कार; जानें पूरा मामला

Chatarpur News: मध्यप्रदेश के छतरपुर में एक मुस्लिम महिला को गौ सेवा करनी भारी पड़ गया. महिला का समाज ने बहिष्कार कर दिया है. गौ सेवा के कारण उसके समाज के लोग ताने मारते हैं और भद्दे-भद्दे कमेंट करते हैं. समाज  ने अब उसे आयोजनों में बुलाना बंद कर दिया है. उसके साथ उठना-बैठना एवं […]
Updated At: Jan 16, 2023 17:14 PM
Chatarpur News, Muslim Women, MP News

Chatarpur News: मध्यप्रदेश के छतरपुर में एक मुस्लिम महिला को गौ सेवा करनी भारी पड़ गया. महिला का समाज ने बहिष्कार कर दिया है. गौ सेवा के कारण उसके समाज के लोग ताने मारते हैं और भद्दे-भद्दे कमेंट करते हैं. समाज  ने अब उसे आयोजनों में बुलाना बंद कर दिया है. उसके साथ उठना-बैठना एवं मदद करना और कराना दोनों बंद कर दिया है. ऐसा भी नहीं है कि महिला अपने समाज को न मानती हो वह नमाज भी अता करती है. बाबजूद इसके भी उसे बहिष्कार भी झेलना पड़ रहा है.

अब महिला ने इसकी लिखित शिकायत कलेक्टर से करते हुए न्याय की गुहार लगाई है. मुस्लिम महिला का कहना है कि मैं गौ सेवा नहीं बंद करूंगी, भले ही समाज मुझे छोड़ दे.

कौन है ये महिला
मुस्लिम महिला मर्जीमी बानो, नए मोहल्ले के पीछे शेख की बगिया में रहती हैं, जोकि पिछले चार सालों से गायों की सेवा करते हुए पन्ना रोड पर स्थित नंदीधाम गौशाला में जाती हैं. उनकी मदद उनकी 22 वर्षीय बेटी जैनम खान करती है जो अपनी मां को रोजाना स्कूटर पर बिठाकर गौशाला ले जाती है, जिसके बाद मां-बेटी दोनों रोजाना करीब चार घंटे तक गायों की सेवा करती हैं. उन्हें चारा, खिचड़ी, भूसा खिलाना एवं समय पर पानी पिलाना शामिल है.

पद्मश्री बाबूलाल ने घर के दो कमरों को बनाया पारंपरिक कृषि यंत्रों का म्यूजियम

इस तहत की सेवा यह मां-बेटी लगातार कर रही है जिसके कारण उन्हें अपने समाज के लोगो के कमेंट एवं वहिष्कार को झेलना पढ़ रहा है मगर उनके इरादे नेक एवं पक्के है इसलिए उनका सिर्फ यही कहना है कि चाहे समाज छोड़ दूंगी, मगर गौसेवा नहीं. उधर, गौशाला में काम करने बाले कर्मचारी का कहना है कि हमारी यह मैडम बहुत अच्छी है और हम लोगों का हाथ बढ़ाते हुए गायों की सेवा करीब चार सालों से कर रही है और वह बड़े ही मन से गायों की सेवा करती है.

समाज भले छोड़ना पड़े, गौ सेवा नहीं छोड़ सकती
महिला ने कहा- ‘मैं गौ सेवा करती हूं, इसलिए समाज के लोग हमसे नफ़रत करने लगे और मोहल्ले वाले कमेंट करती हैं, जिससे हम परेशान हो चुके हैं. इसलिए हमने कलेक्टर सर को लिखित शिकायत करके उनसे न्याय मांगा है. मैं अपने समाज को मनाती हूं और नमाज भी पढ़ती हूं, फिर भी मेरा विरोध एवं समाज से बहिष्कार किया गया. हमें कार्यक्रमों में नहीं बुलाया जाता है. लोग कमेंट भी करते हैं, लेकिन हमारे इरादे नेक हैं. इसलिए में गौसेवा नहीं छोडूंगी चाहे समाज क्यों न छोड़ना पड़े.

ग्वालियर में 90 साल की हिंदू महिला की अर्थी को मुस्लिम परिवार ने दिया कंधा!

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग