अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

बोरवेल में जिंदगी की जंग लड़ती रही नैंसी, 4 घंटे बाद मौत को मात देकर बाहर आई…

Chhatarpur Borewell Accident: छतरपुर के बिजावर थाना क्षेत्र के गांव ललगुवां पाली से 4 घंटे बाद अच्छी खबर आई है. बच्ची को बचाने का रेस्क्यू सफल रहा है और खेत के 30 फीट गहरे बोरवेल में गिरी 3 साल की मासूम को सुरक्षित निकाल लिया गया है. एनडीआरएफ-एसडीआरएफ की टीमों ने जेसीबी और पाेकलेन के […]
Updated At: Feb 26, 2023 23:31 PM
chhatarpur, chhatarpur news, mp tak, mp news
फोटो: लोकेश चौरसिया

Chhatarpur Borewell Accident: छतरपुर के बिजावर थाना क्षेत्र के गांव ललगुवां पाली से 4 घंटे बाद अच्छी खबर आई है. बच्ची को बचाने का रेस्क्यू सफल रहा है और खेत के 30 फीट गहरे बोरवेल में गिरी 3 साल की मासूम को सुरक्षित निकाल लिया गया है. एनडीआरएफ-एसडीआरएफ की टीमों ने जेसीबी और पाेकलेन के साथ 4 घंटे तक रेस्क्यू किया, तब जाकर लड़की को सुरक्षित निकाल लिया. रविवार को शाम को 3 साल की बच्ची खेलते समय खेत के खुले बोरवेल में गिर गई. बोरवेल सूखा था और करीब 30 फीट गहरा है. पोकलेन मशीनों से आसपास खुदाई की गई, इसके बाद बच्ची को सुरक्षित निकाल लिया गया.

बोरवेल में 3 साल की नैंसी जिंदगी की जंग लड़ती रही, 4 घंटे तक चले रेस्क्यू के बाद मौत को मात देकर सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. नैंसी को निकालने के लिए राहत बचाव दल ने रस्सी नीचे लटकाईं और बच्ची के हाथों को उसमें बांध दिया, इसके बाद आराम से उसे बाहर निकाला गया, जैसे ही बच्ची बाहर निकली लोग खुशी के मारे चिल्लाने लगे. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बेटी की मां से बात कर उन्हें सांत्वना दी है.

बता दें कि शाम को बच्ची के बोरवेल में गिरने की सूचना जैसे ही परिवार को हुई, वहां पर अफरातफरी मच गई. परिजन भागकर बोरवेल के पास पहुंचे. पहले उन्होंने बच्ची को खुद निकालने की कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हुए, इसके बाद उन्होंने पुलिस और प्रशासन को इस बात की सूचना दी. पुलिस और प्रशासनिक अमला बिना देरी किए मौके पर पहुंच गया है. टीम मौके पर पहुंच गई और राहत कार्य शुरू कर दिए हैं.

जानकारी के मुताबक, बिजावर थाना क्षेत्र के ललगुवां पाली गांव में तीन साल की मासूम खेलते वक्त अचानक खुले बोरवेल में गिर गई. बच्ची का नाम नैनसी विश्वकर्मा है, जो महज तीन साल की है. प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू कर दिया है.

chhatarpur, chhatarpur news, mp tak, mp news
फोटो- लोकेश चौरसिया

इस बीच छतरपुर कलेक्टर और एसपी समेत पूरा अमला मौके पर पहुंच गया है. बच्ची को बचाने के लिए पूरा अमला जुटा है, पोकलेन और जेसीबी से आसपास से खुदाई शुरू हो गई है. सैकड़ों की संख्या में लोग मौके पर मौजूद हैं, अंधेरा होने की वजह से बचाव कार्य उतनी रफ्तार से नहीं हो पा रहा है. बच्ची जीवित है या नहीं, इसकी जानकारी स्पष्ट नहीं हो पाई है.

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर जताई खुशी
सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट करके नैंसी के सकुशल बाहर आने पर खुशी जताई है. उन्होंने लिखा- बेटी की मां से फोन पर बात की है. यह जानकर संतोष और आनंद हुआ कि बेटी स्वस्थ है. उसे जनरल चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया गया. मेरी शुभकामनाएं और आशीर्वाद बेटी के साथ हैं. मामा शिवराज सदैव तुम्हारे साथ हैं. यह हम सबके लिए अत्यंत खुशी की बात है कि छतरपुर जिले के ललगुवां गाँव में बोरवेल में गिरी बेटी को सकुशल निकाल लिया गया है.

Chhatarpur News
सीएम शिवराज का ट्वीट.

कमलनाथ ने कहा- खुले बोरवेल बंद कराए जाएं
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा- छतरपुर जिले के बिजावर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम ललगुवां पाली की मासूम बच्ची नैनसी विश्वकर्मा के खुले हुए बोरवेल में गिरने की सूचना मिली थी, परमात्मा की कृपा से बिटिया को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन सहयोग करने वाली जिला प्रशासन एवम पूरी रेस्क्यू टीम का आभार. दूसरे ट्वीट में कहा- चिंता का विषय है की प्रदेश में बड़ी संख्या में बोरवेल खुले छोड़े जा रहे हैं. जिससे इस तरह की घटनाएं बार-बार हो रही हैं. मै प्रशासन से मांग करता हूं कि प्रदेशभर में खुले हुए बोरवेल के विषय में कतई लापरवाही न बरती जाए एवम किसान भाइयों को इस विषय में जागरुक करें.

chhatarpur, chhatarpur news, mp tak, mp news
फोटो- लोकेश चौरसिया

घटना के बाद से ही  ग्रामीण और परिजन नैनसी के सुरक्षित बाहर आने का इंतजार कर रहे हैं. प्रशासन की तरफ से राहत बचाव कार्य शुरू जारी है. बताया जा रहा है कि बच्ची करीब 30 फीट गहरे बोरवेल में फंस गई है. बच्ची की जान बचाने के लिए कलेक्टर-एसपी ने टीमों को रवाना किया है.

ये भी पढ़ें: विश्वास सारंग की कार हादसे का शिकार, बाल-बाल बचे मंत्री; डिवाइडर से टकराकर 200 मीटर घिसटी गाड़ी

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग