मुख्य खबरें राजनीति

आम आदमी पार्टी का बड़ा फैसला, आप की मध्य प्रदेश ईकाई तुरंत प्रभाव से भंग

MP Aam Admi Party: आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने मध्य प्रदेश की राज्य कार्यकारिणी को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव डॉ संदीप पाठक की ओर से 28 जनवरी की तारीख में हस्ताक्षरित एक पत्र में कहा गया है कि पार्टी मध्य प्रदेश की कार्यकारिणी […]
MP AAP Party, MP Politics
फोटो: अरविंद केजरीवाल के ट्विटर से, एमपी तक.

MP Aam Admi Party: आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने मध्य प्रदेश की राज्य कार्यकारिणी को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव डॉ संदीप पाठक की ओर से 28 जनवरी की तारीख में हस्ताक्षरित एक पत्र में कहा गया है कि पार्टी मध्य प्रदेश की कार्यकारिणी (AAP Madhya Pradesh) को तत्काल प्रभाव से भंग करती है. साथ ही यह भी कहा गया है कि जल्द ही नई कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा.

पार्टी की ओर से यह फैसला क्यों लिया गया है. फिलहाल इस संदर्भ में किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई है. बता दें इससे पहले पार्टी ने 25 जनवरी को हरियाणा इकाई को भी इसी प्रकार भंग कर दिया था. आम आदमी पार्टी के मध्य प्रदेश से जुड़े सूत्रों की माने पिछले कुछ दिनों से आलाकमान इसकी तैयारी कर रहा था. मध्यप्रदेश से पहले हरियाणा, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ में भी आम आदमी पार्टी ने राज्य कार्यकारिणी को भंग कर दिया था.

छोटे दलों से गठबंधन बना सकती है आप पार्टी
पार्टी सूत्रों के मुताबिक जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. पार्टी वहां संगठन को नए सिरे से तैयार कर अपनी उपस्थिति को और मजबूत करना चाहती है. हालांकि इन तीनों ही राज्यों में आप पार्टी को अपने वजूद की तलाश है. संभावना यह भी जताई जा रही है कि आप पार्टी मध्य प्रदेश चुनाव से पहले छोटे दलों से गठबंधन कर सकती है और राज्य के मुख्य राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के लिए वोट कटवा साबित हो सकती है.

सीएम शिवराज ने कमलनाथ से फिर पूछा सवाल- दुग्ध उत्पादक किसानों के 5 रुपये बोनस का क्या हुआ?

नगर निकाय चुनाव सिंगरौली नगर निगम जीत चुकी है आप
एमपी के नगर निकाय चुनाव में भी आम आदमी पार्टी अपनी छाप छोड़ चुकी है. मध्य प्रदेश में पहली बार निकाय चुनाव लड़ने वाली पार्टी ने राज्य की एक नगर निगम में जीत हासिल की है. मध्य प्रदेश की सिंगरौली सीट पर आप ने करीब 9000 वोटों से जीत हासिल की थी. इस सीट पर पहले बीजेपी का कब्जा था.

कमलनाथ ने शिवराज पर साधा निशाना, बोले- खरीद-फरोख्त की सत्ता के कुछ दिन बचे हैं…

बता दें मध्यप्रदेश की राजनीति अब तक भाजपा और कांग्रेस तक सीमित रही है. लेकिन 2022 के निकाय चुनावों से आम आदमी पार्टी और एआईएमआईएम ने भी प्रदेश में दखल दे दी है. साल 2013 में दिल्ली में पहला चुनाव लड़ने वाली आम आदमी पार्टी एक दशक से भी कम समय में राष्ट्रीय स्तर पर अपनी जगह बना चुकी है. ऐसे में मध्य प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के लिए भी आप के बढ़ते कदम 2023 के विधानसभा चुनावों में मुसीबत खड़ी कर सकते हैं.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते