क्राइम मुख्य खबरें

हाई प्रोफाइल पारधी मर्डर केस में फरार सब इंस्पेक्टर पर हत्या का मुकदमा; HC ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट

Atmaram Pardhi Murder Case: गुना के हाई प्रोफाइल आत्माराम पारधी हत्या कांड मामले में नया मोड़ आ गया है. सब इंस्पेक्टर रामवीर सिंह कुशवाहा उर्फ दाऊ के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. सब इंस्पेक्टर के खिलाफ IPC की धाराओं में इजाफा करते हुए 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है. […]
Updated At: Jan 28, 2023 17:18 PM
MP Police Guna News Police crime news mp crime news Gwalior High court Atmaram pardhi
फोटो: विकास दीक्षित, एमपी तक.

Atmaram Pardhi Murder Case: गुना के हाई प्रोफाइल आत्माराम पारधी हत्या कांड मामले में नया मोड़ आ गया है. सब इंस्पेक्टर रामवीर सिंह कुशवाहा उर्फ दाऊ के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. सब इंस्पेक्टर के खिलाफ IPC की धाराओं में इजाफा करते हुए 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पिछले 2 महीने से फरार चल रहे सब इंस्पेक्टर रामवीर सिंह के खिलाफ आगर मालवा जिले में विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है.

दरअसल 2015 में आत्माराम पारधी नाम के युवक को गोली मार दी गई थी. आत्माराम अपने परिजनों के साथ पार्वती नदी किनारे अंतिम संस्कार में शामिल होने गया था. तभी तत्कालीन थाना प्रभारी धरनावदा अपने साथियों के साथ पार्वती के घाट पर पहुंचे थे. रामवीर सिंह ने अपने साथी रघु तोमर के साथ मिलकर आत्माराम पारधी को गोली मार दी थी. रामवीर सिंह एक अन्य रामपूजन पारधी का एनकाउंटर करने की नीयत से पहुंचा था. लेकिन सब इंस्पेक्टर रामवीर सिंह उर्फ दाऊ ने निर्दोष आत्माराम पारधी को गोली मार दी. आत्माराम को घायल अवस्था में लेकर रामवीर घटनास्थल से भाग गया था, जिसके 7 साल बाद भी आत्माराम पारधी का पता नहीं है. 

हाईकोर्ट ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट
इस मामले में हाईकोर्ट ने सीआईडी से जवाब तलब करते हुए स्टेटस रिपोर्ट भी मांगी थी. जिला न्यायालय ने सब इंस्पेक्टर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने और संपत्ति के कुर्की के आदेश भी जारी कर दिए हैं. सीआईडी की टीम ने आरोपी सब इंसेक्टर की संपत्ति के बाहर कुर्की आदेश चस्पा कर दिए हैं. बताया जा रहा है कि रामवीर सिंह ने बड़े पैमाने पर बेनामी संपत्ति भी जुटा रखी है. जिसमें आलीशान घर, रुठियाई में फार्म हाउस, जमीन, दो पहिया वाहन शामिल हैं. रामवीर ने पहली पत्नी के रहते हुए दूसरी महिला से भी शादी रचाई है. जिसका खुलासा सीआईडी ने किया है.

सीआईडी ने स्थानीय पुलिस पर लगाए जांच में सहयोग न करने का आरोप
सीआईडी की टीम ने आरोपी सब इंस्पेक्टर के गांव रन्नौद में भी छापेमारी की है. हालांकि रामवीर सिंह और उसके साथी अब तक फरार बताये जा रहे हैं. आरोपी की अग्रिम जमानत याचिका भी कोर्ट ने खारिज कर दी है. आत्माराम पारधी मामले में ग्वालियर हाईकोर्ट सख्ती से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. हालांकि सीआईडी की टीम का आरोप है कि फरार पुलिसकर्मी रामवीर सिंह एवं उसके साथियों को पकड़ने में स्थानीय पुलिस का समर्थन नहीं मिल रहा है.

आरोपी की तस्वीरें अन्नू कपूर के साथ भी
हत्याकांड के आरोपी रामवीर सिंह कुशवाहा के कई नेताओं से भी संबंध बताए जा रहे हैं. आरोपी को राजनीतिक संरक्षण भी मिला हुआ है. फ़िल्म अभिनेता अन्नू कपूर के साथ भी रामवीर की तस्वीरें देखने को मिली हैं. रुठियाई स्थित फार्म हाउस से भी अपराध के तार जुड़ रहे हैं. फिलहाल सीआईडी की टीम आरोपी के ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते