मुख्य खबरें राजनीति

बागेश्वर धाम बना MP की सियासत का केंद्र! आज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मिलेंगे CM शिवराज

Bageshwar Dham News: मध्य प्रदेश में यह चुनावी साल है और राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने तरीके से जीत की तैयारी में जुट गई हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जोर आजमाइश शुरू कर दी है. वहीं, अब राज्य की सियासत में बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की एंट्री होती नजर […]
Updated At: Feb 17, 2023 23:57 PM
Bageshwar Dham Controversy baba ramdev bageshwar dham dhirendra krishan shastri
बागेश्वर धाम दरबार में पंडित धीरेंद्र कृष्णा शास्त्री. फोटो- लोकेश चौरसिया

Bageshwar Dham News: मध्य प्रदेश में यह चुनावी साल है और राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने तरीके से जीत की तैयारी में जुट गई हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जोर आजमाइश शुरू कर दी है. वहीं, अब राज्य की सियासत में बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की एंट्री होती नजर आ रही है. दरअसल, कुछ दिन पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मिलने पहुंचे थे. उनके साथ अरुण यादव और सज्जन वर्मा भी पहुंचे थे.

यही नहीं, भाजपा नेताओं की भी कतार लग रही है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी, शिवराज सरकार में मंत्री भूपेंद्र सिंह और अब प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी बागेश्वर धाम के दर्शन के लिए महाशिवरात्रि को पहुंचने वाले हैं.

शनिवार (18 फरवरी) को बागेश्वर धाम सरकार में 121 लड़कियों का सामूहिक विवाह होने वाला है. इस समारोह में सीएम शिवराज भी शामिल होने वाले हैं. वह बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से भी मिलेंगे. 18 फरवरी को बागेश्वर धाम में 121 बेटियों का सामूहिक विवाह होना है. साल 2021 में भी धीरेंद्र शास्त्री ने 108 कन्याओं का विवाह कराया था. इसके साथ बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने हिंदू राष्ट्र का नारा भी बुलंद कर दिया है.

ये भी पढ़ें: हिंदू राष्ट्र को लेकर बागेश्वर वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का बड़ा बयान, बोले- ‘संसद में कुछ होने वाला है..’

चुनावी साल है और कई नेता बागेश्वर धाम की शरण में
बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दरबार में टिकट चाहने वाले नेताओं की लाइन लग रही है. वहीं, कथा कराने वाले मंत्री-विधायक भी लगातार उनके पास पहुंच रहे हैं. सियासत से जुड़े लोगों का यह मानना है कि आचार्य धीरेंद्र शास्त्री जिस पर कृपा कर दें, उसकी नैया इस चुनाव में पार लग जाएगी. यह बात इससे साबित भी हो जाती है, क्योंकि जब एमपी तक ने पंडित शास्त्री से हिंदू राष्ट्रवाद को लेकर सवाल पूछा तो उन्हाेंने कहा कि संसद में कुछ होने वाला है.

बागेश्वर धाम की शरण में कमलनाथ, साथ अरुण यादव भी
13 फरवरी को पीसीसी चीफ कमलनाथ भी बागेश्वर धाम पहुंचे थे. हालांकि, कांग्रेस की तरफ से यह कहा गया था कि आचार्य धीरेंद्र शास्त्री ने खुद कमलनाथ को आमंत्रित किया था, इसलिए वह वहां गए. पार्टी का मानना है कि आगामी चुनाव सएमपी में एक बड़ा मुद्दा हिन्दुत्व भी रहने वाला है. कमलनाथ यहां पूरी तरह से भक्ति भाव में रंगे नजर आए. केसरिया चोला ओढ़े कमलनाथ ने पूजा अर्चना की और पंडित शास्त्री से मिले. हालांकि जब कमलनाथ वहां से निकले तो पत्रकारों ने उनसे भी हिंदू राष्ट्र के बारे में पूछा तो उन्हाेंने इतना ही कहा कि भारत संविधान से चलता है.

ये भी पढ़ें: बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र कृष्ण के दरबार पंडाल में महिला की हुई मौत, पति ने बताई ये सच्चाई

मनोज तिवारी भी बाबा के दरबार में
दिल्ली सांसद मनोज तिवारी बागेश्वर धाम पहुंचे जहां पर चल रहे धार्मिक महाकुंभ में हिस्सा लिया. मंच पर पहुंचकर भोजपुरी गाने गए एवं बागेश्वर धाम की महिमा को मंच से गाया, जिसको सुनकर वहां मौजूद दर्शक झूम उठे. एमपी तक खास बातचीत में बीजेपी के दिल्ली सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि बागेश्वर धाम से मैंने मांगा कि भारत की संस्कृति का प्रसार हो और भारत वासियों का विश्वास हो. मनोज तिवारी ने सनातन की बात पर कहा कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सत्य सनातन को यूं ही बढ़ाते रहें और हिंदू राष्ट्र पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के अच्छे विचार हैं.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें

1 Comment

Comments are closed.

अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते