क्राइम मुख्य खबरें

भोपाल ATS की कार्रवाई, श्योपुर से PFI की लीगल विंग के महासचिव बासित खान को किया गिरफ्तार

Bhopal ATS Action: भोपाल की एटीएस टीम ने श्योपुर पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को देर रात गोपनीय तरीके से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े युवक को गिरफ्तार किया है. इस कार्रवाई के दौरान युवक के परिजनों और पड़ोसियों ने टीम की गाड़ी पर पत्थर भी फेंक दिए, जिससे गाड़ी […]
Updated At: Feb 04, 2023 15:35 PM
Bhopal ATS action PFI legal wing general secretary Basit Khan arrested Sheopur news Narottam Mishra
फोटो: एमपी तक.

Bhopal ATS Action: भोपाल की एटीएस टीम ने श्योपुर पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को देर रात गोपनीय तरीके से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े युवक को गिरफ्तार किया है. इस कार्रवाई के दौरान युवक के परिजनों और पड़ोसियों ने टीम की गाड़ी पर पत्थर भी फेंक दिए, जिससे गाड़ी के शीशे भी टूटे हैं. एटीएस के दल बिना रुके पकड़े गए. युवक को लेकर रवाना हो गई. इस कार्रवाई पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने भोपाल में बताया कि एटीएस ने यह कार्रवाई की है और आरोपी बासित खान को 8 फरवरी तक की रिमांड पर भेजा गया है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पिछले दिनों इंदौर कोर्ट में पीएफआई के जासूसी करते पकड़ी गई. महिला से युवक के तार जुड़े थे. यही वजह है कि एसटीएफ ने उसे गिरफ्तार किया है. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया, “प्रतिबंधित संगठन पीएफआई की लीगल विंग NCHRO के महासचिव बासित खान को भोपाल ATS ने गिरफ्तार किया है. एटीएस ने पूर्व में जो 18 लोग गिरफ्तार किया गया था, उसमें से कुछ लोग बच गए थे, उन्हीं में बासित खान शामिल है. उसे 8 फरवरी तक की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है, पूछताछ में और भी कई विषय खुलने की संभावनाएं हैं.”

इंदौर: सोशल मीडिया पर दोस्ती की, फिर शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, पीड़िता और आरोपी दोनों नाबालिग!

बासित खान को उसके घर से किया गिरफ्तार
श्योपुर शहर के गैस एजेंसी रोड पर बीती गुरुवार की रात करीब 10 बजे, काले रंग की गाड़ी में पहुंची. जिसमें सवार होकर आए अधिकारियों ने यहां पहुंच कर पहले युवक बासित खान के घर के आस-पास लोगों से कुछ पूछताछ की. फिर इन टीम के सदस्यों ने युवक को पकड़कर गाड़ी में बिठा लिया और उसे लेकर जाने लगे, तभी बासित के परिजनों और पड़ोसियों ने टीम की गाड़ी पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया, लेकिन टीम बिना रुके मौके से निकल गई. इस पथराव में किसी को कोई चोट नहीं आई है, लेकिन गाड़ी के शीशे जरूर टूट गए.

एमपी में अंधविश्वास: कुपोषित बच्चियों को गर्म सलाख से दागा, अस्पताल में 1 की मौत, दूसरी नाजुक

ATS को मिली थी जानकारी
भोपाल एटीएस को जानकारी मिली थी कि गिरफ्तार किया गया युवक बासित खान पीएफआई नेटवर्क के लिए लंबे समय से काम कर रहा था. उसके तार इंदौर में पीएफआई के लिए न्यायालय में कोर्ट की कार्रवाई की रिकॉर्डिंग करते हुए गिरफ्तार की गई महिला (सोनू मंसूरी) से जुड़े होने के सबूत इन टीमों को मिले हैं. सबूत के आधार पर एटीएस ने बिना बताए आरोपी के घर पहुंच कर उसे गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किया गया युवक लंबे समय से भोपाल में रह रहा था. बताया गया है कि वहां वह वकालत करता था और इंदौर में महिला की गिरफ्तारी के बाद श्योपुर लौट कर आ गया है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत