मुख्य खबरें वीडियो

भोपाल की बेटी सौम्या ने कर दिया कमाल, U-19 क्रिकेट के फाइनल में खेली विनिंग पारी

Women’s Under-19 T20 World Cup: अंडर-19 T20 क्रिकेट वर्ल्डकप के फाइनल में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सौम्या तिवारी छा गईं. रविवार रात खेले गए इस मैच में भोपाल की सौम्या ने विनिंग पारी खेली. वह दक्षिण अफ्रीका में इंग्लैंड के खिलाफ विनिंग शॉट खेल रही थीं और भोपाल में उनका परिवार खुशी से […]
Bhopal daughter Saumya Tiwari wonders played winning innings in final of Under-19 cricket
फोटो: एमपी तक.

Women’s Under-19 T20 World Cup: अंडर-19 T20 क्रिकेट वर्ल्डकप के फाइनल में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सौम्या तिवारी छा गईं. रविवार रात खेले गए इस मैच में भोपाल की सौम्या ने विनिंग पारी खेली. वह दक्षिण अफ्रीका में इंग्लैंड के खिलाफ विनिंग शॉट खेल रही थीं और भोपाल में उनका परिवार खुशी से झूम रहा था. सौम्या ने जैसे ही विनिंग शॉट लगाया मां, पिता और बहन की आंखें खुशी से छलक पड़ीं. सौम्या ने भी जीत के बाद टीम की साथियों के साथ काला चश्मा… सॉन्ग पर डांस कर ग्राउंड पर जमकर जश्न मनाया.

वर्ल्डकप में सौम्या ने 4 मैच खेले और कुल 84 रन बनाए. चारों मैचों में जिताऊ पारी खेली. फाइनल मैच में भी वह आखिरी तक डटी रहीं और 24* रन बनाए. इसके बाद मैदान काला चश्मा गाने पर जमकर डांस किया. डांस वीडियो को आईसीसी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से पोस्ट किया है और वह वायरल हो गया है. असल में, ये जश्न इतिहास रचने का है.. इस जीत के बाद भारत में जश्न शुरू हो गया. भारत ने पहला अंडर-19 विमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत लिया.

पिता बोले- बेटी का सपना पूरा हो गया
विश्व कप जीतने वाली टीम में भोपाल की 17 साल की सौम्या तिवारी ने भी अपने बल्ले से खेल दिखाया और 24 रन की मैच विनिंग पारी खेल इग्लैंड को हरा दिया. भोपाल की रहने वाली सौंम्या ऑलराउंडर हैं. उन्होंने परिवार और देश को वो तोहफ़ा दिया है, जिससे हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो गया है. सौम्या के पिता मनीष तिवारी ने बताया कि उनकी बेटी का आज सपना पूरा हो गया. सौम्या को विश्वास था तो अपनी मेहनत पर जिसका नतीजा आज सबके सामने है. सौम्या की मां ख़ुशक़िस्मत हैं, जिनकी बेटी ने वो कर दिखाया, जिसका सपना परिवार और देश बरसों से देख रहा था.

सीएम शिवराज ने दी शुभकामनाएं
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी विमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप में जीत हासिल करने पर शुभकामनाएं दी. आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत की छोरियों ने इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया है. जिसके बाद भारत में लोग जीत का जश्न मनाने लगे. ज़ाहिर है देश की इन बेटियों ने छोटी जगहों से बड़े सपने देखे और उन्हें साकार भी किया. मुश्किलें आईं ज़रूर. लेकिन उनकी परवाह नहीं की.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में