क्राइम मुख्य खबरें

इंदौर के बीसीएम ग्रुप पर बड़ी कार्रवाई; 40 से ज्यादा ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड

Income Tax Raid: इंदौर के रियल एस्टेट समूह बादलचंद मेहता समूह (BCM Group) पर बड़ी कार्रवाई हुई है. इसके 40 से ज्यादा ठिकानों पर गुरुवार को सुबह आयकर विभाग की टीम ने छापा मारकर कार्रवाई की. इंदौर के साथ आसपास के शहरों में भी समूह से जुड़े भागीदारों और डील करने वाले भी आयकर की […]
Updated At: Feb 02, 2023 14:18 PM
Big action on Indore BCM Group Income tax raid 40 locations

Income Tax Raid: इंदौर के रियल एस्टेट समूह बादलचंद मेहता समूह (BCM Group) पर बड़ी कार्रवाई हुई है. इसके 40 से ज्यादा ठिकानों पर गुरुवार को सुबह आयकर विभाग की टीम ने छापा मारकर कार्रवाई की. इंदौर के साथ आसपास के शहरों में भी समूह से जुड़े भागीदारों और डील करने वाले भी आयकर की जांच के घेरे में है. भागीदारों को मिलाकर कुल 45 ठिकानों पर जांच के लिए आयकर टीम पहुंची है. फिलहाल आयकर की टीम बीसीएम ग्रुप के डॉक्यूमेंट खंगालने में जुटी हुई है. गुरुवार सुबह समूह में पैसा लगाने वाले शहर के कुछ अन्य कारोबारियों के यहां भी आयकर टीमें पहुंची है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कुछ दिनों पहले आयकर विभाग के अधिकारी खरीदार बनकर यहां पहुंचे थे. जहां कागज पर कम दामों पर बिक्री दिखाने की पुष्टि होने के बाद ही आयकर विभाग ने छापामार कार्रवाई की है. बीसीएम समूह के डायरेक्टर राजेश मेहता, अरुण मेहता, नवीन मेहता, रोहित मेहता व ऋषभ मेहता इस पूरे समूह में शामिल हैं. आयकर टीम लगातार सभी कारोबारियों के सर्वे की कार्रवाई कर रही है.

किसान का बेटा एयर फोर्स में बना फ्लाइंग ऑफिसर, आर्मी में जाने की जिद ने बनाया अफसर

आपको बता दें बीसीएम समूह हाल ही में तब चर्चा में आया था जब रिलायंस समूह के अस्पताल कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी के साथ उसका नाम जुड़ा था. कोकिलाबेन अस्पताल में भी इस समूह की साझेदारी बताई जा रही है, जिसका उद्घाटन पिछले दिनों फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन ने किया था. समूह का रियल एस्टेट क्षेत्र में बड़ा इन्वेस्टमेंट है, देश के कई बड़े समूह के साथ इस ग्रुप की पार्टनरशिप है. इंदौर में समूह कई बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है.

146 साल पुरानी महू-ओंकारेश्वर मीटरगेज ट्रेन बंद, आखिरी सफर में रो पड़े यात्री

कोकिला बेन अस्पताल के लिए जमीन भी उपलब्ध कराई!
दौर में शुरू हुए इस अस्पताल के लिए जमीन बीसीएम समूह ने ही मुहैया करवाई है. अस्पताल के साथ अपना नाम भी शामिल किया है. इससे पहले जोडिएक माल व अन्य प्रोजेक्ट भी ला चुका है. दरअसल समूह के प्रोजेक्ट अन्य रियल एस्टेट समूहों के प्रोजेक्ट के मुकाबले ज्यादा दामों पर बिकते हैं. सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग को सूचना व तथ्य मिले थे कि बिक्री कीमतों के साथ प्रोजेक्ट के लिए खरीदी जाने वाली जमीन की कीमतों मेें भी कागज पर कम मूल्य दिखाया जा रहा है. साथ ही कैपिटल गेन के मामले में भी गड़बड़ी है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें

1 Comment

Comments are closed.

ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में