मुख्य खबरें राजनीति

विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर भिड़े CM शिवराज और पूर्व सीएम कमलनाथ, जानें पूरा मामला

MP Budget 2023-24: विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल मंगू भाई पटेल के अभिभाषण पर सीएम शिवराज सिंह चौहान और पूर्व सीएम कमलनाथ आमने-सामने आ गए हैं. सीएम शिवराज ने कहा- कांग्रेस झूठ परोसने की दुकान है. राज्यपाल संवैधानिक पद है, राज्यपाल जी पर अशोभनीय टिप्पणी कर कमलनाथ जी ने लोकतंत्र की गरिमा गिराने का […]
MP Election: 'BJP has accepted defeat in Madhya Pradesh', know why Kamal Nath said this?
फोटो- एमपी तक

MP Budget 2023-24: विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल मंगू भाई पटेल के अभिभाषण पर सीएम शिवराज सिंह चौहान और पूर्व सीएम कमलनाथ आमने-सामने आ गए हैं. सीएम शिवराज ने कहा- कांग्रेस झूठ परोसने की दुकान है. राज्यपाल संवैधानिक पद है, राज्यपाल जी पर अशोभनीय टिप्पणी कर कमलनाथ जी ने लोकतंत्र की गरिमा गिराने का काम किया है. इस पर कमलनाथ ने पलटवार करते हुए कहा- शिवराज जी, कम से कम आप के श्रीमुख से लोकतंत्र और संविधान की बातें अच्छी नहीं लगती. सत्ता के लालच में लोकतंत्र का गला घोटने के आप अनुपम उदाहरण हैं.

कमलनाथ ने कहा- आपकी बातें सुनकर मुझे ‘उल्टा चोर कोतवाल को डांटे’ वाली कहावत याद आ जाती है. आप अपने अंतर्मन में झांकने के बजाय दूसरों से सवाल करते हैं. वहीं कांग्रेस ने बजट सत्र में सरकार को घेरने का प्लान तैयार कर लिया है. कांग्रेस ने आर्थिक सर्वे रिपोर्ट को भी एक तरह से खारिज कर दिया है.

वहीं सरकार ने मंगलवार को मध्य प्रदेश की आर्थिक सर्वे रिपोर्ट पेश कर दी. सरकार ने बताया कि प्रदेश की आर्थिक स्थिति मजबूत हुई है. विकास दर में बढोत्तरी हुई है. विपक्षी कांग्रेस ने आर्थिक सर्वे रिपोर्ट को खारिज कर दिया है.

पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोट ने कहा- गलत तरीके से पेश किया आर्थिक सर्वे
कांग्रेस सरकार में वित्त मंत्री रहे तरुण भनोट ने कहा- सरकार ने 18 साल से झूठ का पुलिंदा लहराया है. हम सरकार से मांग करते हैं कि अब सरकार हिसाब यात्रा निकाली पिछले 18 सालों का हिसाब दिया जाए. अरुण भनोट का दावा अगला बजट कांग्रेस की सरकार पेश करेगी. पिछली भी आर्थिक सर्वेक्षण में सभी धरें ग़लत तरीक़े से प्रस्तुत की गई थी. पिछले 18 साल में सरकार ने से घोषणा की है आज तक धरातल पर कुछ भी नहीं उतरा.

सरकार कर्ज़ में कर्ज़ लेती जा रही है हमने ज़मीन को सरकार को सौंपी. इसके बाद उन्होंने हज़ारों करोड़ के कर्ज़ लिए सरकार पूरी तरह कर्ज़ में डूबे हुए चालक करोड़ से भी ज़्यादा का कर्ज़ अब तक लिया जा चुका है.

ये भी पढ़ें: विधानसभा में आर्थिक सर्वे रिपोर्ट पेश, CM बोले- एमपी की आर्थिक स्थिति मजबूत; विपक्ष लाएगा कटौती प्रस्ताव

जीतू पटवारी ने लगाए गंभीर आरोप
सरकार सदन में सवालों के जवाब देने से कतरा रही है, जो मध्यप्रदेश के किसानों के साथ अन्याय और अत्याचार है. झूठ बोलकर उनको बरगलाने का प्रयास शिवराज सरकार कर रही है और जब उत्तर देने की बारी आती है तो “जानकारी एकत्र की जा रही है” लिख कर हक़ीक़त जनता के सामने आने से छुपा रही है.

सरकार के बचाव में आए मंत्री सिसोदिया
शिवराज सरकार में मंत्री महेंद्र सिसोदिया ने कहा कि कर्ज लेना सरकार की रूटीन प्रक्रिया है. हजारों करोड़ की घोषणाओं पर मंत्री सिसोदिया ने कहा- नामुमकिन को भी जो मुमकिन कर दे उसी का नाम शिवराज. बिजली कटौती को लेकर बोले पर्याप्त बिजली एग्रीकल्चर और घरेलू उपयोग के लिए दी जा रही है. उन लोगों की बिजली काटी गई है, जिन्होंने बिल नहीं दिए.

हीरालाल अलावा का बड़ा आरोप
कांग्रेस के आदिवासी विधायक हीरालाल अलावा का बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि आदिवासी क्षेत्रों में कोई काम नहीं हुआ. आदिवासी क्षेत्रों को मेडिकल कॉलेज की सौगात नहीं मिली. शिक्षा, स्वास्थ्य की स्थिति आदिवासी क्षेत्रों में खराब है. आदिवासियों के पलायन, शिक्षा और स्वास्थ्य के मुद्दे को विधानसभा सत्र में जोर-शोर से उठाएंगे. भाजपा सिर्फ चुनावी बजट ला रही है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में