मुख्य खबरें राजनीति

सीएम शिवराज का कांग्रेस पर तंज, बोले- ये कार्यकारिणी थोड़ी सर्कस हो गई, कार्यकर्ता कोई…

MP Politics: मध्य प्रदेश में चुनावी साल में कांग्रेस में संगठन के स्तर पर बड़े बदलाव किए गए हैं. कांग्रेस ने प्रदेश कार्यकारिणी की भारी-भरकम टीम घोषित की है. राजनीतिक अफेयर्स कमेटी से लेकर उपाध्यक्ष और बड़ी संख्या में महासचिव बनाए गए हैं. कांग्रेस की नई कार्यकारिणी को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तंज […]
Updated At: Jan 23, 2023 15:30 PM
Married daughters of government employees will also get compassionate appointment, big decision of Shivraj cabinet

MP Politics: मध्य प्रदेश में चुनावी साल में कांग्रेस में संगठन के स्तर पर बड़े बदलाव किए गए हैं. कांग्रेस ने प्रदेश कार्यकारिणी की भारी-भरकम टीम घोषित की है. राजनीतिक अफेयर्स कमेटी से लेकर उपाध्यक्ष और बड़ी संख्या में महासचिव बनाए गए हैं. कांग्रेस की नई कार्यकारिणी को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तंज कसा है.

सीएम शिवराज ने कहा, “ये कार्यकारणी थोड़ी सर्कस है. कार्यकर्ता कोई बचा ही नहीं, जितने हैं सब पदाधिकारी बना दो, और अभी भी कह रहे हैं कि अंतिम नहीं है अभी भी और बनाए जाने हैं.” सीएम चौहान ने आगे कहा, “कांग्रेस पार्टी पिता-पुत्र की पार्टी हो चुकी है. पॉलिटिकल अफेयर्स समिति में पिता-पुत्र दोनों शामिल है. कहीं मां-बेटा की तो कहीं पिता-पुत्र की पार्टी चल रही है.”

सीएम शिवराज ने कहा, ‘अब ये अद्भुत पार्टी है. 150 महामंत्री बना दो. 150 क्या अभी वो 550 भी कर देंगे. जो पॉलिटिकल अफेयर कमेटी है उसमें तो पिता के साथ पुत्र भी शामिल हैं, कहीं मां-बेटा की पार्टी और कहीं पिता पुत्र की पार्टी. यह कांग्रेस की नियति हो गई है.”

कांग्रेस में केवल तुष्टिकरण चल रहा है…
सीएम शिवराज ने कहा कि जब इतने पदाधिकारी हैं तो फिर कार्यकर्ता कौन है. केवल तुष्टीकरण चल रहा है. कमलनाथ जी रोज एक नया वादा कर देते हैं. मैंने कल भी कहा था पुराना वचन पत्र पूरा किया नहीं और अब जो चाहो वह लिख दो, लेना देना तो है नहीं. लेकिन जनता भुलावे में नहीं आने वाली, कमलनाथ यह सोचते होंगे झूठे वादे करके फिर सत्ता में आ जाएं तो प्रदेश की जनता अब उनको लूटने का मौका नहीं देगी.”

पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी में 21 सदस्य, कमलनाथ-नकुलनाथ शामिल
बता दें कि मप्र कांग्रेस ने चुनावी साल के शुरुआत में नई टीम घोषित की है. एआईसीसी के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल की तरफ से जारी लिस्ट में 105 प्रदेश महामंत्री और 50 उपाध्यक्ष बनाए गए हैं. सभी जिलाध्यक्षों की नियुक्ति की लिस्ट भी की गई है. इनमें सीएम शिवराज सिंह चौहान के साले संजय सिंह मसानी को फिर एमपी कांग्रेस का उपाध्यक्ष बनाया गया है. राजीव सिंह को महामंत्री से उपाध्यक्ष बनाया गया है. मानक अग्रवाल की पीसीसी की टीम में वापसी हुई है. पॉलिटिकल अफेयर कमेटी में कमलनाथ-नकुलनाथ भी शामिल हैं.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मध्यप्रदेश कांग्रेस की पॉलिटिकल अफेयर कमेटी का गठन किया है. इस कमेटी में सीनियर और जूनियर नाथ यानि कमलनाथ और नकुल नाथ दोनों को शामिल किया गया है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग