अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

शादी में डीजे बजा तो काजी ने कर दिया दूल्हे का निकाह कराने से इंकार, जानें फिर क्या हुआ?

Chhatarpur News: छतरपुर में मुस्लिम दूल्हे की शादी में डीजे बज गया तो काजी ने निकाह कराने से इनकार कर दिया. दूल्हे की तरफ से काफी मनाने के बाद काजी राजी हुए और निकाह कराना कबूल किया. एमपी के छतरपुर जिले नौगांव में डीजे के साथ मुस्लिम दूल्हे की बारात दुल्हन के दरवाजे पर पहुंची […]
Updated At: Feb 19, 2023 14:07 PM
DJ played wedding Muslim groom Qazi refused to get married what happened
छतरपुर में हुई एक शादी में डीजे बजने पर काजी ने निकाह कराने से इनकार कर दिया. फोटो- लोकेश चौरसिया/एमपी तक

Chhatarpur News: छतरपुर में मुस्लिम दूल्हे की शादी में डीजे बज गया तो काजी ने निकाह कराने से इनकार कर दिया. दूल्हे की तरफ से काफी मनाने के बाद काजी राजी हुए और निकाह कराना कबूल किया. एमपी के छतरपुर जिले नौगांव में डीजे के साथ मुस्लिम दूल्हे की बारात दुल्हन के दरवाजे पर पहुंची तो निकाह पढ़ाने बाले काजी ने रोक लगा दी और दूल्हे का निकाह खटाई में पढ़ गया. उसके बाद काजी को मनाने का दौर शुरू जिसमें समाज को कई रिश्तेदारों ने काजी को मनाया. तब कही जाकर चार घंटे बाद निकाह पढ़ा गया. अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

छतरपुर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें जिसमें एक काजी दूल्हे को समझाते हुए दिखाई दे रहे हैं. वह कह रहे हैं कि शादी में डीजे क्यों बजा. इसके बाद काजी शादी कराने को लेकर इनकार कर देता है. दूल्हे पक्ष में इसके बाद हड़कंप मच जाता है और दूल्हे पक्ष के लोग काजी को मनाने की कोशिश करने लगते हैं.

हमारे समाज में फिजूल खर्चों पर रोक
काजी वायरल वीडियो में कहते दिखाई दे रहे हैं. इसे लेकर हाजी से बात की गई तो उनका कहना था कि हमारे समाज में बेफिजूल के खर्चों पर रोक लगा दी है, जिसमें शादी के दौरान ना डीजे बजता है और न लोग डांस करते हैं. क्योंकि यह चीजे अशोभनीय है. इसलिए मीटिंग करके यह तय किया गया था. मगर इस मुस्लिम परिवार ने उल्लंघन किया, इसके कारण निकाय में परेशानी हुई मगर उन्हें हिदायत देने के बाद निकाह पढ़वाया गया. इसके पीछे की वजह यह है कि समाज के कमजोर वर्गों को यह महसूस ना हो कि हम पैसे वाले नहीं हैं. इसलिए हमारी शादी में डीजे नहीं और नाच गाना नही होता.

ये भी पढ़ें: हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल: महाशिवरात्रि में दरगाह पर लगता है 3 दिन का मेला, जानें इतिहास…

हाजी ने कहा कि समाज में हर वर्ग का व्यक्ति एक समान हो, उसका मैसेज देने के लिए मुस्लिम समाज में डीजे बजाना और नाच गाने करना दोनों पर प्रतिबंध लगाया गया है, जिसमें समाज के लोगों की सहमति ली गई थी और सब की सहमति होने के बाद यह फैसला लिया गया था.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में