इंदौर भोपाल मुख्य खबरें

रतलाम के विवाद में UP के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की एंट्री, कांग्रेसियों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

MP News: मध्य प्रदेश के रतलाम में जूनियर बॅाडी बिल्डिंग की प्रतियोगिता आयोजित की गई थी, इसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है. सोशल मीडिया पर इस प्रतियोगिता के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें हिस्सा ले रही महिला बॉडी बिल्डर पहने नजर आ रही हैं, उनके सामने ही स्टेज पर बजरंगबली की प्रतिमा […]
Updated At: Mar 07, 2023 14:41 PM
Entry of former UP CM Akhilesh Yadav in Ratlam dispute Congressmen recite Hanuman Chalisa

MP News: मध्य प्रदेश के रतलाम में जूनियर बॅाडी बिल्डिंग की प्रतियोगिता आयोजित की गई थी, इसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है. सोशल मीडिया पर इस प्रतियोगिता के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें हिस्सा ले रही महिला बॉडी बिल्डर पहने नजर आ रही हैं, उनके सामने ही स्टेज पर बजरंगबली की प्रतिमा भी मौजूद है. जिसको लेकर कांग्रेस ने भाजपा नेताओं पर अश्लीलता फैलाने का आरोप लगाया है. बवाल पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की एंट्री भी हो गई है. उन्होंने ट्वीट कर कहा- भाजपाई धार्मिक मूर्तियों का अपमान न करें. मामले में महिला बॉडी बिल्डर पर अभद्र कमेंट करने के आरोप में कांग्रेस कार्यकर्ता और थाने पर ताला जड़ने के प्रयास के आरोप में भाजपा कार्यकर्ता पर FIR हुई है.

पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर भाजपा पर निशाना साधा, साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अपने शहर और गांव में बुराई के पुतले जलाने और मंदिरों में सुंदर कांड और हनुमान चालीसा का पाठ करने को कहा. इसके बाद भोपाल, इंदौर और प्रदेश के अन्य शहरों में कांग्रेसियों ने मंदिर में पहुंचकर हनुमान चालीसा का पाठ कर विरोध जताया.

कमलनाथ ने लिखा- ‘आज मंगलवार को होलिका दहन का पावन पर्व है. इस दिन सभी बुराइयों को जलाकर भस्म कर देने की सनातन धर्म की परंपरा है. हाल ही में हमने एक बहुत बड़ी बुराई देखी कि किस तरह रतलाम में भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रम में भगवान बजरंगबली का अपमान किया गया. हिंदू धर्म के इस अपमान से हृदय व्यथित है. मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आज आप अपने शहर और गांव में बुराई के पुतले जलाएं और अच्छाई को जागृत करने के लिए सुंदरकांड एवं हनुमान चालीसा का पाठ करें. रात्रि काल में परंपरा के अनुसार होलिका दहन में भाग लें.’

Entry of former UP CM Akhilesh Yadav in Ratlam dispute Congressmen recite Hanuman Chalisa
कांग्रेसियों ने सुंदर कांड और हनुमान चालीसा का पाठ किया. फोटो- इज़हार हसन खान

कांग्रेसियों ने सोमवार को किया जमकर प्रदर्शन
कांग्रेस ने सोमवार को प्रदर्शन करते हुए विधायक सभागृह मंच को गंगाजल से धोने के साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया था. आयोजकों पर FIR दर्ज करने की मांग की. वहीं, कार्यक्रम को लेकर सोशल मीडिया पर महिला प्रतिभागियों के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले कांग्रेसी कार्यकर्ता पर अपराध की मांग भाजपा एमआईसी सदस्य और कार्यकर्ताओं ने की थी. औद्योगिक पुलिस थाने पर इसी दौरान भाजपा एमआईसी सदस्य और कार्यकर्ताओं की पुलिस से तकरार भी हुई थी और पार्षद विशाल शर्मा ने थाने पर ताला लगाने का प्रयास भी किया था. औद्योगिक थाना पुलिस ने दोनों ही मामलों में संज्ञान लेते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता अमिताभ शर्मा पर प्रकरण दर्ज किया. भाजपा पार्षद विशाल शर्मा और अन्य नेता के विरुद्ध भी शासकीय कार्य में बाधा का प्रकरण दर्ज किया गया है.

इंदौर में कांग्रेसियों ने किया सद्बुद्धि यज्ञ
इंदौर में कांग्रेस ने भाजपा पर अश्लीलता फैलाने का आरोप लगाकर हल्ला बोला है. कांग्रेसियों ने सद्बुद्धि यज्ञ किया. शहर कांग्रेस सेवादल और शहर कांग्रेस कमेटी ने मिलकर हनुमान चालीसा का पाठ किया और भाजपा पर जमकर निशाना साधा. राजवाड़ा स्थित मां अहिल्या की प्रतिमा के सामने सद्बुद्धि यज्ञ किया गया. दरअसल कांग्रेस ने रतलाम के महापौर प्रहलाद पटेल एवं विधायक चैतन्य कश्यप की निंदा करते हुए माफ़ी मांगने की मांग की है. इसके साथ ही कांग्रेस सराफा थाने पर अश्लीलता फैलाने वालो के खिलाफ शिकायत दर्ज़ करने की चेतावनी दी है. भाजपा महापौर और विधायक पर कार्यवाही नही होती है तो आने वाले दो दिनों में बीजेपी कार्यालय पर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा.

बता दें कि ये कार्यक्रम रतलाम भाजपा विधायक चैतन्य कश्यप और महापौर प्रहलाद पटेल ने कार्यक्रम का आयोजन कराया, जिसमें हनुमान जी की मूर्ति भी रखी हुई थी. इसमें महिला बॉडी बिल्डर टू पीस में रैंप वॉक करती नजर आ रही है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

इनपुट- इंदौर से धर्मेंद्र शर्मा, रतलाम से विजय मीणा

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते