अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

गुना में स्वाइन फ्लू की आशंका, 250 से ज्यादा सुअर मरे; नमक डाल जमीन दफनाए जा रहे शव

Guna News: गुना में बड़े पैमाने पर सुअरों की मौत ने प्रशासन की नींद उड़ा कर रख दी है. शहर में एक के बाद एक 250 से ज्यादा सुअरों की मौत हो चुकी है. सुअरों को दफनाने में प्रशासन की सांस फूल रही है, नमक डालकर सुअरों को दफन किया जा रहा है. फिलहाल सुअरों […]
Updated At: Feb 12, 2023 11:33 AM
swine flu in Guna death of more than 250 pigs Dead bodies buried by pouring salt
गुना में सुअरों की मौत ने प्रशासन नींद उड़ाई. नमक डालकर दफनाए जा रहे हैं शव. फोटो- विकास दीक्षित

Guna News: गुना में बड़े पैमाने पर सुअरों की मौत ने प्रशासन की नींद उड़ा कर रख दी है. शहर में एक के बाद एक 250 से ज्यादा सुअरों की मौत हो चुकी है. सुअरों को दफनाने में प्रशासन की सांस फूल रही है, नमक डालकर सुअरों को दफन किया जा रहा है. फिलहाल सुअरों की मौत की वजह सामने नहीं आई है. सुअरों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है. प्रशासन के पास इसका जवाब नहीं है. हालांकि डॉक्टरों ने नाम नहीं लिखने की शर्त पर बताया कि यह स्वाइन फ्लू ही है. लेकिन इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि अभी तक नहीं की गई है.

सुअरों की मौत को लेकर कलेक्टर ने टास्क फोर्स गठित की है, जिसमें एसडीएम वीरेंद्र बघेल, पशुपालन विभाग के उपसंचालक, नगरपालिका सीएमओ, पशुओं के डॉक्टर्स समेत नगरपालिका के अमले को तैनात किया गया है. सीएमओ नगरपालिका विनोद शुक्ला ने बताया कि सुअरों के मरने की संख्या बहुत ज्यादा है. इसलिए ट्रेंचिंग ग्राउंड में शवों को दफनाया जा रहा है. शवों को दफनाने के लिए नमक का इस्तेमाल किया जा रहा है.

सुअर पालकों को नोटिस जारी करते हुए सुअरों को बाहर छोड़ने पर रोक लगाई गई है. अगर कोई सुअर बाहर दिखाई दिया तो पालक पर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: ग्वालियर हाईकोर्ट: कोर्ट ने दुष्कर्म के मामले में वकील को रेप का Video देखने के लिए क्यों कहा?

खुले में कचरा फेंकने पर 5 कचरा वाहन चालकों को नोटिस
सुअरों के शवों को खुले स्थान में फेंकने पर कचरा वाहन चलाने वाले 5 ड्राइवरों को नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया गया है. ट्रेंचिंग ग्राउंड में खुले स्थान पर शवों को फेंकने के कारण संक्रमण भी फैल रहा है, जिसकी शिकायत स्थानीय रहवासियों ने की थी. शव संक्रमित होने के कारण बदबू फैल रही है. सुअरों की मौत आखिर क्यों हो रही है. इसका जवाब खुद प्रशासन भी ढूंढ रहा है. शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी की आखिर बीमारी फैलने के क्या कारण हैं. हालांकि प्रथम दृष्टया इसे स्वाइन फ्लू माना जा रहा है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग