मुख्य खबरें राजनीति

BJP के पूर्व विधायक का कमलनाथ पर तंज, ‘विकास रूपी सीता शिकारपुर के कब्जे में’! जानें, क्या है मामला?

MP POLITICAL NEWS: छिंदवाड़ा को कांग्रेस के दिग्गज और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का गढ़ माना जाता है. अब उस गढ़ में बीजेपी सेंधमारी करने की कोशिश कर रही है. इसी कोशिश के चलते बीजेपी ने छिंदवाड़ा में स्वाभिमान यात्रा निकाली और उस यात्रा के दौरान बीजेपी के पूर्व विधायक रमेश दुबे ने कमलनाथ पर रामायण […]
Updated At: Feb 01, 2023 11:27 AM
mp political news mp news chhindwara news Kamal Nath
तस्वीर: पवन शर्मा, एमपी तक

MP POLITICAL NEWS: छिंदवाड़ा को कांग्रेस के दिग्गज और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का गढ़ माना जाता है. अब उस गढ़ में बीजेपी सेंधमारी करने की कोशिश कर रही है. इसी कोशिश के चलते बीजेपी ने छिंदवाड़ा में स्वाभिमान यात्रा निकाली और उस यात्रा के दौरान बीजेपी के पूर्व विधायक रमेश दुबे ने कमलनाथ पर रामायण के प्रतीकों का इस्तेमाल कर जमकर तंज कसे.  पूर्व विधायक ने कहा छिंदवाड़ा में ‘विकास रूपी सीता शिकारपुर के कब्जे में हैं. शिकारपुर में एक अशोक वाटिका है. बीजेपी के कार्यकर्ता रूपी इस वानर सेना को शिकारपुर के कब्जे में फंसी विकास रूपी सीता को वापस लाना है’. उल्लेखनीय है कि भले ही बीजेपी के पूर्व विधायक रमेश दुबे ने अपने संबोधन में कमलनाथ का नाम नहीं लिया लेकिन शिकारपुर कमलनाथ का गृह ग्राम है और इन प्रतीकों का इस्तेमाल कर वे उन पर तंज कस रहे थे.

बीजेपी की नजर छिंदवाड़ा की सभी 7 विधानसभा सीटों पर है. वर्तमान में सभी 7 विधानसभा सीटें कांग्रेस के पास हैं. कांग्रेस के एक मात्र लोकसभा सीट छिंदवाड़ा ही है. यहां से कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ लोकसभा सांसद है. वर्ष 2023 के विधानसभा चुनाव में इन सीटों पर बीजेपी अपना परचम लहराना चाहती है, जिसके मद्देनजर बीजेपी ने बीते दिन स्वाभिमान यात्रा निकाली. यात्रा को चौरई विधानसभा क्षेत्र में निकाला गया. भाजपा ने ग्राम कुंडा से चौरई तक 10 किमी स्वाभिमान यात्रा निकाली.

क्या बोले पूर्व विधायक रमेश दुबे?
पूर्व विधायक ने स्वाभिमान यात्रा के बाद आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा ‘ माता सीता का पता करने वानर सेना गई थी, तो तीनों दिशाओ में गई थी. जब पता नही लगा तो वानर सेना को समुद्र को पार करके जाना था लेकिन वानर सेना ने कहा कि हम समुद्र पार करके चले तो जाएंगे लेकिन वापस नहीं आ पाएंगे. इस पर जामवंत ने कहा था कि तुम महावीर हो और तुममें क्षमता है वहां जाने की और फिर वापस आने की भी’. पूर्व विधायक ने आगे कहा ‘इसी तरह तुम कार्यकर्ता महावीर हो और तुम जा भी सकते हो और लौट कर भी आ सकते हो. यानी छिंदवाड़ा में जीत दर्ज की जा सकती है. आज छिंदवाड़ा जिले में झूठे वचन पत्र के कारण हम ठगे गए हैं. हमारी विकास रूपी सीता शिकारपुर के कब्जे में है. अशोक वाटिका में रहने वाले से हमें विकास रूपी सीता को वापस लाना है. इसके लिए आगामी विधानसभा चुनाव में और वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में कमल खिलाना होगा’.

क्या रावण से कमलनाथ की तुलना करने की हुई कोशिश?
पूर्व विधायक के इस भाषण के बाद पूरे छिंदवाड़ा में इसकी चर्चा हो रही है. स्थानीय लोग और राजनेता पूछ रहे हैं कि क्या पूर्व विधायक रमेश दुबे ने कांग्रेस दिग्गज कमलनाथ की तुलना रावण से करने की कोशिश की हैं. क्या उनके गृह ग्राम शिकारपुर को अशोक वाटिका बोलकर शहर के विकास को सीता बताकर उनके कब्जे में दिखाने की कोशिश की जा रही है. कुल मिलाकर पूर्व विधायक का यह भाषण इस समय न सिर्फ छिंदवाड़ा बल्कि मध्यप्रदेश के राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है. उल्लेखनीय है कि इस तरह का भाषण देने वाले रमेश दुबे बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष और पूर्व विधायक हैं. वे छिंदवाड़ा की चौरई विधानसभा सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं. छिंदवाड़ा की राजनीति में रमेश दुबे अच्छा-खासा दखल रखते हैं.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते