अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

Good News: इंदौर से हज की फ्लाइट दोबारा शुरू, जानें किस वजह से आ रही थी परेशानी?

Haj Yatra: उज्जैन संभाग के हज यात्री अब पहले की तरह इंदौर सदर बाजार हज हाउस से अहिल्याबाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से हज के लिए उड़ान भर सकेंगे. शहर काजी इशरत अली ने बताया कि हज कमेटी ऑफ इंडिया द्वारा अचानक इंदौर से हज एंबरकशन पॉइंट बंद करने की वजह से इंदौर-उज्जैन संभाग के हज […]
Good News Haj flight resumes Indore flights closed 3 years due to Corona Indore News

Haj Yatra: उज्जैन संभाग के हज यात्री अब पहले की तरह इंदौर सदर बाजार हज हाउस से अहिल्याबाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से हज के लिए उड़ान भर सकेंगे. शहर काजी इशरत अली ने बताया कि हज कमेटी ऑफ इंडिया द्वारा अचानक इंदौर से हज एंबरकशन पॉइंट बंद करने की वजह से इंदौर-उज्जैन संभाग के हज यात्रियों को हज यात्रा पर जाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. इसको देखते हुए शहर काजी इंदौर डॉक्टर मोहम्मद इशरत अली ने तत्कालीन लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से इस संबंध में चर्चा कर एक ज्ञापन दिया था कि इंदौर से हज की फ्लाइट फिर शुरू की जाए.

तीन साल से कोरोना महामारी की वजह से सीमित संख्या में हज यात्री हज पर गए. पर इस साल से समस्त प्रतिबंध हटा दिए गए हैं और देशभर से तकरीबन डेढ़ लाख हज यात्रा पर जाएंगे. इस साल उम्र का बंधन भी हटा दिया गया है. हज कमेटी ऑफ इंडिया ने हज 2023 की गाइडलाइन जारी करते हुए इस साल से इंदौर को भी हज एंबरकेशन पॉइंट बनाया है. इंदौर-उज्जैन संभाग के हज यात्री इंदौरके सदर बाजार हज हाऊस से इंदौर देवी अहिल्या बाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फिर हज पर जाएंगे.

Haj Yatra, Indore News
शहर काजी ने हज यात्रा के बारे में पत्रकारों को जानकारी दी.

इंदौर: खजराना गणेश मंदिर में खुली दुनिया की सबसे महंगी दुकान! जानें इस दुकान में मिलेगा क्या?

शहर काजी की हज यात्रियों से अपील
अब इंदौर और उज्जैन संभाग के हज यात्रियों को मुंबई जाकर फ्लाइट नहीं लेनी पड़ेगी, वहीं जो साथ में जाने वाले परिजन और रिश्तेदार मुम्बई तक छोड़ने जाते थे. उस खर्च में भी कमी आएगी. शहर काजी मोहम्मद इशरत अली ने इंदौर और उज्जैन संभाग के लोगों से अपील की है कि वह इंदौर को अपना एंबरकशन सेंटर चुने ताकि इंदौर में यात्रियों की संख्या में कमी न आए और इंदौर से जाने वाली हज की फ्लाइट लगातार जारी रहे.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें

3 Comments

Comments are closed.

कौन हैं निशा बांगरे? जिन्होंने शिवराज सरकार को दे डाली चेतावनी MP के इस टाइगर रिजर्व में हाथियों की क्यों हो रही आवभगत, जानें MP का वो मंदिर जिसके सामने ट्रेन की स्पीड हो जाती स्लो! यहां भविष्य का होता है आभास एशिया कप में ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ मिलने के बाद बागेश्वर धाम पहुंचा ये क्रिकेटर ओंकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की सबसे ऊंची प्रतिमा तैयार, जानें नाम और ऊंचाई MP के इस मंदिर से है पुरानी संसद का खास कनेक्शन, जानें क्यों हो रही चर्चा? एक स्वप्न से जुड़ा है इस गणपति मंदिर के निर्माण का इतिहास, जानें रोचक किस्सा मध्य प्रदेश में यहां पर है हत्यारी खोह, जानें इसके पीछे की दिलचस्प कहानी ओंकारेश्वर में बाढ़ से मची तबाही क्या प्रशासन की लापरवाही का नतीजा? जानें टीना डाबी को लगा पाकिस्तानी महिला का आशीर्वाद? जानें क्यों हो रही चर्चा ट्रैक पर पहली बार दौड़ी भोपाल मेट्रो, इस तारीख को होगा ट्रायल इस गणेश मंदिर में उल्टा स्वास्तिक बनाने से पूरी होती है हर मुराद इंदौर में 22 तारीख को सड़कों पर नहीं दिखेंगी CARS, वजह जान आप कहेंगे, वाह! दोस्ती हो तो ऐसी! एक मुलाकात के लिए बनवा दिया आलीशान महल, जानें आखिर आपको क्यों नहीं मिलेगा ‘लाडली बहना आवास’ योजना का लाभ? मां बनी IAS टीना डाबी, कलेक्टरी के बाद संभालेंगी ये बड़ी जिम्मेदारी बारिश ने मचाया ऐसा तांडव कि जलमग्न हो गया भगवान शिव का ये प्रसिद्ध मंदिर MP का वो संत जो 33 महीने से केवल नर्मदा नदी के जल के सहारे जीवित, जानें MP में बारिश ने मचाई आफत, इन जगहों पर बाढ़ जैसे हालात लाडलियों को 450 रुपये में कैसे मिलेगा गैस सिलेंडर, ये है पूरी प्रक्रिया