मुख्य खबरें वीडियो

सिंधिया ने अटकलों को किया खारिज, कहा- हमारे CM शिवराज सिंह, उन्हीं के नेतृत्व में मिलकर काम करेंगे

MP Tak Baithak: मध्य प्रदेश बीजेपी के सबसे चमकदार चेहरे और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने MP Tak की वेबसाइट लॉन्चिंग के मौके पर कार्यक्रम ‘बैठक’ में लाइव जुड़े और खास बातचीत की. इस मौके पर उन्होंने विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे सवालों का बखूबी जवाब दिया. साथ ही मध्य प्रदेश में सीएम का चेहरा […]
Updated At: Feb 03, 2023 19:19 PM
Jyotiraditya Scindia, rejected speculations CM Shivraj Singh Chauhan work together under his leadership
फोटो: एमपी तक.

MP Tak Baithak: मध्य प्रदेश बीजेपी के सबसे चमकदार चेहरे और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने MP Tak की वेबसाइट लॉन्चिंग के मौके पर कार्यक्रम ‘बैठक’ में लाइव जुड़े और खास बातचीत की. इस मौके पर उन्होंने विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे सवालों का बखूबी जवाब दिया. साथ ही मध्य प्रदेश में सीएम का चेहरा बदलने और खुद को उस रेस में पाते हैं या नहीं, इसे साफ तौर पर खारिज करते हुए सिंधिया ने कहा- हमारे सीएम शिवराज सिंह चौहान हैं और उनके नेतृत्व में सब मिलकर काम करेंगे. सिंधिया से हमारी सहयोगी आकांक्षा ठाकुर ने खास बातचीत की. पढ़िए बातचीत के मुख्य अंश…

सवाल: इस साल मप्र में विधानसभा चुनाव हैं, मुख्यमंत्री कौन होगा, बीजेपी में सीएम चेहरे को लेकर अटकलें लगती हैं?
जवाब: अटकलें किस बात की हैं, हमारे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हैं. जहां तक मेरी बात है तो अगर आपने हमारे अतीत को देखा है, मेरे पूज्य पिता के अतीत को देखा है और मेरी आजी अम्मा पूर्व राजमाता साहब को देखा है तो हमारा लक्ष्य जनसेवा का रहा है, राजनीति एक माध्यम है उस लक्ष्य की पूर्ति के लिए उससे उससे ज्यादा नहीं. मैं मानता हूं शिवराज सिंह जी के नेतृत्व में प्रदेश अग्रसर हो रहा है, मध्यप्रदेश विकसित हो रहा है, सामाजिक विकास में आगे बढ़ना है. उनके नेतृत्व में उनके साथ मिलकर हम लोग कार्य करेंगे.

सवाल: जूनियर सिंधिया की राजनीति की कब एंट्री होगी?
जवाब: मेरा पुत्र (महाआर्यमन सिंधिया) अपने क्षेत्र में अपने आधार पर अपना कार्य कर रहा है. अगर आप कहें तो मैं बताऊं कि हमारे परिवार में एक अलिखित नियम है कि राजनीति में एक समय में एक परिवार का एक ही सदस्य रहेगा. मैं मानता हूं कि वह एक सुखद सोच है, विचारधारा है. उसी के आधार पर हम कार्य कर रहे हैं.

सवाल: विपक्ष सरकार के काम पर सवाल उठाता है और कहता है कि सब दिखावा है?
जवाब: विपक्ष खुद तो कुछ कर नहीं पाता है. जो अपने आप को जोड़ नहीं पाते, वह दूसरों को जोड़ने की कवायद कैसे कर पाएगा. राज्य को प्रगति और विकास के पथ पर ले जाने की सोच विचार धारा कैसे रख पाएगा. हमने 15 महीनों की सरकार देख ली, कोई नाम था तो भ्रष्टाचार का नाम था. अगर कोई नाम था तो घोटालों का नाम था और वही स्थिति आज राष्ट्रीय स्तर पर है. जो देश विश्व पटल पर प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में उभर रहा है, जो देश जो भारत अमृत अपने आजादी के अमृत महोत्सव के में जी-20 की अध्यक्षता कर रहे हैं. जिस समूह के अंदर विश्व की 85% आबादी, 75% व्यापार और 70% जीडीपी का भाग होता है. विपक्ष जैसा कर रहा है, परिणाम भी विपक्ष के लिए जनता की तरफ से दिए जाते हैं, जो वर्तमान में हमें देखने को मिल रहा है.

सवाल: एविएशन के क्षेत्र में मप्र को काफी सौगातें दी हैं?
जवाब: वर्तमान में केवल मप्र या भारत की नहीं बल्कि पूरे विश्व की बात करें तो नागरिक उड्डयन क्षेत्र किसी भी देश के लिए आवागमन ही नहीं, बल्कि अर्थव्यवस्था का अंग बन चुका है. वही परिवर्तन इस सदी में भारत में भी देखने को मिल रहा है प्रधानमंत्री के नेतृत्व में. जो उनकी सोच और विचारधारा है ‘उड़े देश का आम नागरिक’. यह क्षेत्र पहले चुनिंदा लोगों के लिए सीमित रखा जाता था, आज सही मायने में अगर कहूं तो 8 सालों में पीएम मोदी जी के नेतृत्व में इस क्षेत्र का पूर्ण रूप से लोकतांत्रिकरण हो चुका है. हमारे देश में आठ साल पहले 50-55 करोड़ लोग उड़ान भरते थे, अब ये संख्या बढ़कर 123 करोड़ हो गई है. ये मात्र शुरुआत है और ये आगे और बढ़ने वाला है.

मध्य प्रदेश में करीब 450 एयर ट्रैफिक मूवमेंट होता था, जो अब 900 हो गया है. 8 सालों में पैनिट्रेशन और एयर ट्रैफिक और कनेक्टिविटी दोगुना हो चुकी है. पिछले डेढ़ सालों में जब से मुझे ये जिम्मेदारी मिली है, तब से एमपी में कनेक्टिविटी में 60 फीसदी वृद्धि हुई है. आप इंदौर का उदाहरण ले लीजिए तो पहले करीब 12 शहरों से जुड़े थे, लेकिन इंदौर 23 शहरों से जुड़ गया है. ऐसे ही हमारी राजधानी 9 शहरों से जुड़ चुकी है.

  • हम इंदौर को शारजाह जोड़ेंगे.
  • जबलपुर में नई टर्मिनल बिल्डिंग बन रही है.
  • ग्वालियर में 500 करोड़ का 2 लाख हेक्टेयर में नया टर्मिनल बन रहा है.
  • रीवा में एयरपोर्ट शुरू कर रहे हैं, कनेक्टिविटी के लिए.
  • इसके साथ ही उड़ान योजना के तहत छोटे शहरों में कनेक्टिविटी बढ़ा रहे हैं.
  • इंदौर के बाद अब भोपाल में कार्गो की शुरुआत कर दी है.
मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते