मुख्य खबरें राजनीति

CM शिवराज के जिले में 300 आदिवासियों को कमलनाथ ने बनाया था ‘कांग्रेसी’, वे फिर BJP में लौटे!

MP POLITICAL NEWS: मध्यप्रदेश की राजनीति में सीएम शिवराज  सिंह चौहान और कांग्रेस दिग्गज कमलनाथ के बीच जबरदस्त राजनीतिक द्वंद चल रहा है. अब मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने गृह जिले सीहोर के उन सभी 300 आदिवासियों की बीजेपी में वापसी करा दी, जिन्होंने कुछ दिन पहले भोपाल में पीसीसी दफ्तर जाकर […]
Updated At: Jan 31, 2023 12:18 PM
तस्वीर: नावेद जाफरी, एमपी तक

MP POLITICAL NEWS: मध्यप्रदेश की राजनीति में सीएम शिवराज  सिंह चौहान और कांग्रेस दिग्गज कमलनाथ के बीच जबरदस्त राजनीतिक द्वंद चल रहा है. अब मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने गृह जिले सीहोर के उन सभी 300 आदिवासियों की बीजेपी में वापसी करा दी, जिन्होंने कुछ दिन पहले भोपाल में पीसीसी दफ्तर जाकर कांग्रेस की सदस्यता ली थी. पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने बीते दिनों अनुसूचित जनजाति वर्ग के नेताओं की बैठक में इन 300 आदिवासी नेताओं को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई थी. सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले में की गई इस सेंधमारी को तब कमलनाथ का मास्टर स्ट्रोक कहा गया था.

कमलनाथ का यह मास्टर स्ट्रोक अधिक दिनों तक टिक नहीं पाया और मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार करते हुए उन सभी 300 आदिवासी नेताओं की बीजेपी में वापिसी करा दी. बीजेपी में वापिस आए इन 300 आदिवासी नेताओं ने कहा कि उनको आदिवासियों के कार्यक्रम की मीटिंग बताकर जबरन भोपाल स्थित पीसीसी के दफ्तर ले गए थे और उनको बहलाकर कांग्रेस की सदस्यता दिलाई गई थी. लेकिन वे सीएम शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के लिए हमेंशा से ही समर्पित थे और आगे भी समर्पित रहेंगे. आदिवासी नेताओं के इस तरह से पलटी मार लेने के कारण अब कांग्रेस की काफी किरकिरी हो रही है.

सीएम शिवराज के गृह जिले में राजनीति इस वक्त चरम पर
सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में राजनीति इस वक्त चरम पर है. कांग्रेस ने बुधनी विधानसभा से ही 300 आदिवासी नेताओं को बीजेपी से तोड़ कांग्रेस की सदस्यता दिलाकर सीएम शिवराज सिंह चौहान की विश्वनीयता को ही चैलेंज कर दिया था. हालांकि कांग्रेस की ये खुशी ज्यादा दिनों तक नहीं रही और मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान सभी 300 आदिवासी नेताओं को बीजेपी में वापस ले आए . वहीं सीहोर के कांग्रेस जिला अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर कांग्रेस पार्टी के अंदर ही बवाल मचा हुआ है. कांग्रेस के नेता बीजेपी पर उनकी पार्टी में फूंट डालने के आरोप लगा रहे हैं.

बीजेपी बोली- डरा-धमकाकर ले गए थे कांग्रेस कार्यालय
अब इस मामले में बीजेपी के सीहोर जिला अध्यक्ष रवि मालवीय ने बताया कि ‘आदिवासी नेताओं को डरा-धमकाकर कांग्रेस कार्यालय ले जाया गया था. उनको पता भी नहीं था कि आदिवासी समाज के कार्यक्रम का बोलकर वे लोग उन्हें कांग्रेस की सदस्यता दिला देंगे’. यही बात अब बीजेपी में वापिस आए आदिवासी नेता भी बोल रहे हैं.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में