मुख्य खबरें राजनीति

कमलनाथ ने ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान का लिया फीडबैक, संगठन को बूथ स्तर पर मजबूत बनाने का दिया लक्ष्य

MP Congress: मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने रविवार को अपने आवास पर संगठन की बैठक बुलाई और उसमें मजबूती लाने के लिए गहन विचार विमर्श किया. संगठन को मजबूती देने के लिए क्या करना है और क्या नहीं करना है. कमलनाथ […]
Updated At: Feb 12, 2023 18:41 PM
Kamal Nath feedback hath se hath jodo campaign strengthening the organization booth level
कांग्रेस संगठन की बैठक में पूर्व सीएम कमलनाथ. फोटो- इज़हार हसन खान

MP Congress: मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने रविवार को अपने आवास पर संगठन की बैठक बुलाई और उसमें मजबूती लाने के लिए गहन विचार विमर्श किया. संगठन को मजबूती देने के लिए क्या करना है और क्या नहीं करना है. कमलनाथ ने इसका भी मंत्र कार्यकर्ताओं को दिया. इसी दौरान वचन पत्र कमेटी की भी बैठक हुई.

पीसीसी चीफ कमलनाथ लगातार बैठकें लेकर कार्यकर्ताओं को चुनावी तैयारी में जुट जाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. रविवार को कमलनाथ ने अपने आवास पर जिला अध्यक्ष, प्रभारी और संगठन मंत्रियों के साथ सभी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष और पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक बुलाई थी. बैठक में पार्टी के आगामी अभियान, कार्यक्रम और कामकाज को लेकर विचार विमर्श किया गया.

कमलनाथ ने हाथ से हाथ जोड़ो अभियान का फीडबैक लिया
पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बैठक में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की समीक्षा कर जिलों के संगठन के कामकाज को लेकर भी विस्तृत चर्चा की. हाथ से हाथ जोड़ो अभियान पर प्रभारियों और संगठन मंत्रियों से नाथ ने फीडबैक लिया. बैठक में सभी जिलों से अभियान के दौरान चलाई जा रही गतिविधियों की रिपोर्ट भी तलब की गई.. बैठक में नाथ ने उपस्थित कांग्रेस पदाधिकारियों को बूथ सेक्टर और मंडलम में काम करने का भी लक्ष्य दिया.

ये भी पढ़ें: भोपाल में बीजेपी दफ्तर के बाहर आप पार्टी का जोरदार प्रदर्शन, कहा- ‘अडानी से दोस्ती निभा रहे हैं मोदी’

MP Congress, Jayas
जयस के कार्यकर्ताओं से मीटिंग के बीच में कमलनाथ ने मुलाकात की. फोटो- इज़हार हसन खान

जिन मुद्दों को लेकर बैठक हुई, अब उसे मूर्त रूप देना होगा: सज्जन वर्मा
बैठक के बाद पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सभी उपस्थित पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा है कि जो बैठक आज यहां हुई है, जिन मुद्दों को लेकर चर्चा हुई, उसे सभी पदाधिकारी अपने-अपने जिलों में जाकर मूर्त रूप दें, उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जो लोग यहां बैठे हैं. वही सरकार बनाएंगे. वर्मा ने बताया कि इंदौर के साथ ने बैठक में जानकारी दी है कि वहां करीब तीन लाख फर्जी वोटर है. जब इस बात को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने खटखटाया तो हाईकोर्ट ने तत्कालीन कलेक्टर को निर्देश भी दिए थे कि फर्जी वोटरों को हटाकर हाईकोर्ट को सूचित किया जाए लेकिन कलेक्टर ने वहां पर झूठा शपथ पत्र प्रस्तुत कर कोर्ट को भी बरगलाने का काम किया.

MP: ‘विकास यात्रा’ में दिखा अनोखा अंदाज! जानें पूर्व विधायक क्यों हैं घोड़े पे सवार?

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि बीजेपी कलेक्टरों को हथियार बनाकर इस चुनाव की जंग जीतना चाहती है, लेकिन कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता प्रदर्शन महिला के हैं बीजेपी को उनके मंसूबों में हम कामयाब नहीं होने देंगे.

कमलनाथ से मिले जयस कार्यकर्ता

बैठक के बीच में जयस के प्रतिनिधि मंडल ने पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ से की मुलाकात की और प्रदेश में कांग्रेस के नेतृत्व में आस्था जताई. इस दौरान कमलनाथ उनसे टाइम निकालकर मिले और उनका हाल चाल जाना. इसके साथ ही उन्हें समझाइश भी दी. इस दौरान जय प्रतिनिधिमंडल के सदस्य जय जय कमलनाथ के नारे लगाने लगे.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते