मुख्य खबरें राजनीति

गोविंद सिंह का शिवराज सरकार पर तीखा हमला, कहा- ये विकास यात्रा नहीं, विनाश यात्रा है…

MP Politics: मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने बीजेपी की विकास यात्रा पर कई सवाल उठाए हैं. नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने विकास यात्रा को ‘विनाश यात्रा’ बताते हुए कहा है कि आज प्रदेश का हर व्यक्ति लगभग ₹45000 के कर्ज में डूबा हुआ है. और मध्य प्रदेश की सरकार कर्ज […]
Updated At: Feb 22, 2023 21:30 PM
Dr.Govind Singh mp congress mp political news mp news
नेता प्रतिपक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शिवराज सरकार की जमकर आलोचना की. फोटो- सर्वेश पुरोहित

MP Politics: मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने बीजेपी की विकास यात्रा पर कई सवाल उठाए हैं. नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने विकास यात्रा को ‘विनाश यात्रा’ बताते हुए कहा है कि आज प्रदेश का हर व्यक्ति लगभग ₹45000 के कर्ज में डूबा हुआ है. और मध्य प्रदेश की सरकार कर्ज पर कर लेती चली जा रही है. जिसे विकास का नाम दिया जा रहा है. सही मायने में तो सरकार उधार का सिंदूर लेकर सुहागन बनी हुई है.

गोविंद सिंह ने सत्तारूढ़ बीजेपी की सरकार पर आरोप लगाया है कि प्रदेश में घोटाले पर घोटाले हो रहे हैं. किसी पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही और डंका पीट रहे हैं विकास का. मध्य प्रदेश के इतिहास में पहली बार देखने को मिल रहा है कि सरकार विपक्ष से सवाल कर रही है. 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जनता ने भाजपा की 18 वर्षों से चल रही सरकार का काम भी देखा है. और कांग्रेस की 15 महीनों की सरकार का भी. जब भाजपा ने विकास किया है तो जनता को बताने की जरूरत क्यों पड़ गई है. जबकि जहां जहां विकास यात्रा जाती है. वहां भाजपा नेताओं को मुंह की खानी पड़ती है. भाजपा के नेता ही विकास यात्रा की दुर्गति कर रहे हैं. प्रदेश का युवा बेरोजगार, महिलाओं के साथ हिंसा का ग्राफ बढ़ता है जा रहा है और सरकार विकास यात्रा निकाल रही है. यह विकास यात्रा नहीं विनाश की यात्रा है.

ये भी पढ़ें: आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया के बिगड़े बोल, CM शिवराज को कह दिया नालायक…

भाजपा सरकार विधानसभा में नहीं देती है सवालों के जवाब
डॉक्टर गोविंद सिंह ने यह भी कहा कि 15वीं विधानसभा में भाजपा सरकार ने विधायकों द्वारा पूछे गए 500 से अधिक प्रश्नों के जवाब तक नहीं दिए हैं. मुख्यमंत्री भी विपक्ष से सवाल पूछ रहे हैं यह एक हास्यास्पद स्थिति है. जबकि मुख्यमंत्री द्वारा की गई 163 घोषणाओं का क्रियान्वयन तो दूर उन्हें नस्तीबद्व कर बंद कर दिया गया है.

बता दें कि मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार विकास यात्रा निकाल रही है, जिसे लेकर भाजपा के मंत्री और विधायकों को कई जगह पर विरोध का सामना करना पड़ा है. कई जगह कांग्रेस ने भी काले झंडे दिखाए हैं, वहीं कई जिलों में ग्रामीणों ने विकास यात्रा को गांव में नहीं घुसने दिया.

ये भी पढ़ें: BJP के पूर्व मंत्री दीपक जोशी का दर्द छलका, सोशल मीडिया पर डाली तंज भरी ‘पोस्ट’

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते