मुख्य खबरें राजनीति

विकास यात्रा पर रोक लगाने के लिए कांग्रेस के 4 विधायकों ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, BJP पर लगाए गंभीर आरोप

MP Politics: भाजपा द्वारा चल रही विकास यात्रा का विरोध हर तरफ जारी है. कांग्रेस भाजपा की विकास यात्रा पर सवाल खड़े कर रही है. अब तक कई जिलों में कांग्रेस द्वारा ज्ञापन भी सौंपा गया और रोक लगाने की मांग की गई है. छिंदवाड़ा में सोमवार को विकास यात्रा के विरोध में कांग्रेस के […]
4 MLAs of Congress, Vikas Yatra, destruction yatra
छिंदवाड़ा में कांग्रेस के 4 विधायकों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. फोटो- पवन शर्मा

MP Politics: भाजपा द्वारा चल रही विकास यात्रा का विरोध हर तरफ जारी है. कांग्रेस भाजपा की विकास यात्रा पर सवाल खड़े कर रही है. अब तक कई जिलों में कांग्रेस द्वारा ज्ञापन भी सौंपा गया और रोक लगाने की मांग की गई है. छिंदवाड़ा में सोमवार को विकास यात्रा के विरोध में कांग्रेस के 4 विधायकों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं. साथ ही जिले में विकास यात्रा पर रोक लगाने के लिए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. उन्होंने कहा कि भाजपा शासन की राशि का दुरुपयोग कर खुद का प्रचार करने में जुट गई है और कुछ लोग इस विकास यात्रा को विनाश यात्रा बता रहे हैं. बता दें कि छिंदवाड़ा में 7 विधानसभा क्षेत्र हैं, सभी सातों विधायक कांग्रेस के हैं.

जिले के 4 विधायकों में जुन्नारदेव विधायक सुनील उइके, चौरई विधायक सुजीत चौधरी, परासिया विधायक सोहन वाल्मीकि, पांढुर्ना विधायक नीलेश उइके मौजूद रहे. विधायकों ने कहा कि विकास यात्रा में हितग्राहियों को लाभ देने के लिए योजनाएं हैं और शासन द्वारा लाभ देने और उनका उनका उल्लेख करना है, जिसे आमजन तक पहुंचाना है. परंतु विकास यात्रा का उद्देश्य ही बदल चुका है. भाजपा शासन की राशि का दुरुपयोग करते हुए शासन के अमले का दुरुपयोग करते हुए भाजपा खुद का प्रचार प्रसार कर रही है. साथ ही कांग्रेस की हर जगह आलोचना हो रही है. जिसका विरोध कांग्रेस कर रही है.

अगर विकास यात्रा में नियमाें का पालन नहीं हुआ तो प्रशासन जिम्मेदार
कांग्रेस के विधायकों ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर भाजपा की विकास यात्रा पर कार्रवाई करने की मांग की है. कांग्रेस के चारों विधायकों ने चुनौती देते हुए कहा भाजपा द्वारा जिस भाषा मे बात की जाएगी, उसी भाषा मे कांग्रेस उसका जवाब देने पर विवाद हो सकता है. इसलिए कलेक्टर से मांग करते है कि जो नियमावली आई है, उसका पालन किया जाए. अगर ऐसा नहीं हुआ तो प्रशासन जवाबदार होगा.

ये भी पढ़ें: BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कमलनाथ पर साधा निशाना, बोले ‘वह और कांग्रेस पार्टी दोहरे चरित्र वाली’

प्रभारी मंत्री नही देते जवाब
विधायकों का कहना है कि प्रभारी मंत्री पत्रों का जवाब नहीं देते हैं. योजना समिति की बैठक कर रुके हुए कार्यों की चर्चा करने की बात जब प्रभारी मंत्री से की गई तो उनका जवाब था कि योजना समिति कहां है? कलेक्टर को ज्ञापन में बैठक करने की भी बात कही गई, ताकि रुके हुए कार्यों की रूपरेखा तैयार हो सके.

ये भी पढ़ें: BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कमलनाथ पर साधा निशाना, बोले ‘वह और कांग्रेस पार्टी दोहरे चरित्र वाली’

विकास यात्रा में महादेव मेले की व्यवस्था बिगड़ी
विधायको ने शिवरात्रि में महादेव मेले की व्यवस्था को लेकर भाजपा पर आरोप लगाया है कि महादेव मेला भाजपा के लिए महत्वपूर्ण नही है. विकास यात्रा में ही मेले की व्यवस्था बिगड़ी है. भाजपा हिंदुओं का ठेकेदार बनने की बात करती है. शिवरात्रि हिंदुओं का महत्वपूर्ण त्योहार है, परंतु मेले में कोई भी ध्यान नही दिया जा रहा. मेले में पानी की अव्यवस्थाओं और गंदगी को लेकर भाजपा पर आरोप लगाया.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
कौन हैं निशा बांगरे? जिन्होंने शिवराज सरकार को दे डाली चेतावनी MP के इस टाइगर रिजर्व में हाथियों की क्यों हो रही आवभगत, जानें MP का वो मंदिर जिसके सामने ट्रेन की स्पीड हो जाती स्लो! यहां भविष्य का होता है आभास एशिया कप में ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ मिलने के बाद बागेश्वर धाम पहुंचा ये क्रिकेटर ओंकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की सबसे ऊंची प्रतिमा तैयार, जानें नाम और ऊंचाई MP के इस मंदिर से है पुरानी संसद का खास कनेक्शन, जानें क्यों हो रही चर्चा? एक स्वप्न से जुड़ा है इस गणपति मंदिर के निर्माण का इतिहास, जानें रोचक किस्सा मध्य प्रदेश में यहां पर है हत्यारी खोह, जानें इसके पीछे की दिलचस्प कहानी ओंकारेश्वर में बाढ़ से मची तबाही क्या प्रशासन की लापरवाही का नतीजा? जानें टीना डाबी को लगा पाकिस्तानी महिला का आशीर्वाद? जानें क्यों हो रही चर्चा ट्रैक पर पहली बार दौड़ी भोपाल मेट्रो, इस तारीख को होगा ट्रायल इस गणेश मंदिर में उल्टा स्वास्तिक बनाने से पूरी होती है हर मुराद इंदौर में 22 तारीख को सड़कों पर नहीं दिखेंगी CARS, वजह जान आप कहेंगे, वाह! दोस्ती हो तो ऐसी! एक मुलाकात के लिए बनवा दिया आलीशान महल, जानें आखिर आपको क्यों नहीं मिलेगा ‘लाडली बहना आवास’ योजना का लाभ? मां बनी IAS टीना डाबी, कलेक्टरी के बाद संभालेंगी ये बड़ी जिम्मेदारी बारिश ने मचाया ऐसा तांडव कि जलमग्न हो गया भगवान शिव का ये प्रसिद्ध मंदिर MP का वो संत जो 33 महीने से केवल नर्मदा नदी के जल के सहारे जीवित, जानें MP में बारिश ने मचाई आफत, इन जगहों पर बाढ़ जैसे हालात लाडलियों को 450 रुपये में कैसे मिलेगा गैस सिलेंडर, ये है पूरी प्रक्रिया