क्राइम मुख्य खबरें

MP Board: 10वीं बोर्ड परीक्षा में नकल कराने वाले रैकेट का भंडाफोड़, 9 आरोपी हिरासत में

MP Board: मध्य प्रदेश के खरगोन में परीक्षा केंद्र सिरवेल में एसडीएम और जिला शिक्षा अधिकारी ने सामूहिक नकल कराने वाले बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया है. 9 लोगों को हिरासत में लिया गया है, कलेक्टर के निर्देश पर छापामार कार्रवाई की गई है. खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर सुदूर पहाड़ी क्षेत्र […]
Updated At: Mar 07, 2023 15:29 PM
mp board, 10th board exam

MP Board: मध्य प्रदेश के खरगोन में परीक्षा केंद्र सिरवेल में एसडीएम और जिला शिक्षा अधिकारी ने सामूहिक नकल कराने वाले बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया है. 9 लोगों को हिरासत में लिया गया है, कलेक्टर के निर्देश पर छापामार कार्रवाई की गई है. खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर सुदूर पहाड़ी क्षेत्र सिरवेल के परीक्षा केंद्र में कक्षा 12वीं के पेपर में नकल कराने वाले बड़े रैकेट का पर्दाफाश करते हुए कई लोगों को हिरासत में लिया है.

आरोपी परीक्षा केंद्र की दीवार से छिपकर नकल करा थे. यह सामूहिक नकल 10वीं के सामाजिक विज्ञान के पेपर के दौरान करा रहे थे. डीएम शिवराज सिंह वर्मा को नकल की सूचना मिलने पर उन्होंने खरगोन एसडीएम ओम नारायण सिंह और जिला शिक्षा अधिकारी हेमंत वडनेकर के नेतृत्व में शिक्षा, जनजाति और पुलिस विभाग ने की संयुक्त टीम बनाकर उन्हें कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

mp board, 10th board exam
फोटो- उमेश रेवलिया

परीक्षा केंद्र के पास ही हो रही थी नकल
कार्रवाई के समय परीक्षा केंद्र के ठीक पास में दीवार तोड़कर स्थान पर नकल कराने वाले 9 लोग किताबें लेकर पर्चियां बनाकर नकल करा रहे थे. टीम ने छापामार कार्रवाई में इन्हें रंगे हाथ पकड़ा है. सभी को पकड़कर पुलिस चौकी में ले जाया गया. हिरासत में लिए गए सभी 9 लोगों से पूछताछ की जा रही है. एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि कल कलेक्टर साहब को जानकारी मिली थी कि बड़े पैमाने पर नकल कराई जा रही है. आज एक बड़ी टीम बनाकर एसडीएम के कार्रवाई की गई है. कुछ लोगों को नकल कराते हैं पकड़ा गया है.

12वीं कक्षा के फर्जी पेपर को असली बताकर किया किया था वायरल
माध्यमिक शिक्षा मंडल का 12वीं कक्षा का भौतिक शास्त्र का पेपर था, लेकिन पेपर शुरू होने के पहले ही सोशल मीडिया पर पेपर आउट होने की खबरें तेजी से वायरल होने लगी. इसके साथ ही एक पेपर भी वायरल होने लगा और इस पेपर के बारे में दावा किया जाने लगा कि यह असली पेपर है, जो समय से पहले आउट हो गया है. एक यूट्यूब चैनल संचालक ने इस पेपर को अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर दिया. इसे सही पेपर बताते हुए सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया.

पूरी खबर यहां पढ़ें: MP Board: 12वीं कक्षा के फर्जी पेपर को असली बताकर किया किया था वायरल, भिंड में FIR

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते