मुख्य खबरें राजनीति

गणतंत्र दिवस पर उल्टा बैज लगाए BJP विधायक सुरेंद्र पटवा की फोटो वायरल, कांग्रेस ने कसा तंज

MP Politics: भारत के झंडे यानी कि तिरंगे में कौन-कौन से रंग होते हैं, हम सभी को पता है. हमारे राष्ट्रीय ध्वज में तीन रंग होते हैं. ऊपर केसरिया, बीच में सफेद और नीचे गहरे हरे रंग का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन लगता है कि भोजपुर विधानसभा से भाजपा विधायक सुरेंद्र पटवा इससे अनजान […]
MP BJP, MP Congress, MP Politics, BJP MLA Surendra Patwa, MP News Update
फोटो: राजेश रजक, एमपी तक.

MP Politics: भारत के झंडे यानी कि तिरंगे में कौन-कौन से रंग होते हैं, हम सभी को पता है. हमारे राष्ट्रीय ध्वज में तीन रंग होते हैं. ऊपर केसरिया, बीच में सफेद और नीचे गहरे हरे रंग का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन लगता है कि भोजपुर विधानसभा से भाजपा विधायक सुरेंद्र पटवा इससे अनजान हैं, क्योंकि वह गणतंत्र दिवस पर तिरंगे का उल्टा बैज लगवा बैठे और अब उनकी फोटो वायरल हो रही है. इस पर विपक्षी कांग्रेस और आप ने तंज भी कसा है.

ताजा मामला देश में मनाए जा रहे 74वें गणतंत्र दिवस का है. 26 जनवरी आयोजित नगर पंचायत ओबेदुल्लागंज द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम में विधायक सुरेंद्र पटवा की मौजूदगी में हुआ. जब मंच पर विधायक सुरेंद्र पटवा के साथ नगर परिषद की अध्यक्ष लक्ष्मी चौकसे सहित कई पार्षद भी उल्टा बैज लगाए नजर आए, इसके बाद फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

कांग्रेस ने पूछा- बात देशभक्ति की, फिर ऐसी गलती क्यों?
कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष दुर्गेश यादव एवं आम आदमी के जिला अध्यक्ष मनीष मालवीय सोशल मीडिया पर विधायक सुरेंद्र पटवा को लेकर तंज कसा गया. उन्होंने कहा कि भाजपा बात देशभक्ति की करती है, लेकिन उनके नेता और विधायक तिरंगे का बैज उल्टा लगाए हैं. जिला महामंत्री रविंद्र विजयवर्गीय द्वारा उन्हें राष्ट्रीय ध्वज का बैज लगाया, जोकि उल्टा लगा दिया गया था. वहां मौजूद मीडिया के कुछ लोगों ने जब इस बात की तस्दीक की और विधायक को बैज के उल्टा लगाने की जानकारी तो उन्होंने इसे फौरन सीधा कराया.

नासमझी से हुई बड़ी गलती
विधायक सुरेंद्र पटवा को लगाए बैज में हरा रंग ऊपर था, जबकि उसको नीचे होना चाहिए. केसरिया रंग ऊपर होता है. असल में, सवाल जिला महामंत्री रविंद्र विजय पर भी उठ रहे हैं, क्योंकि उन्होंने ही विधायक समेत अन्य अतिथियों को बैज लगाए थे. क्या उन्हें यह भी नहीं पता है कि राष्ट्रीय ध्वज में ऊपर कौन सा रंग रहता है. उनकी नासमझी की वजह से मंच पर कई पार्षद और स्वयं अध्यक्ष नगर परिषद की लक्ष्मी चौकसे भी बैज उल्टा लगाए नजर आईं.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में