मुख्य खबरें वीडियो

कांग्रेस नेतृत्व बुजुर्ग हो गया? पटवारी का जवाब- 75 साल के कमलनाथ पर ही जनता ने जताया था भरोसा

MP Tak Baithak: कांग्रेस के फायरब्रांड नेता और कार्यकारी अध्यक्ष जीतू ने एमपी तक की बैठक में शिरकत की. उन्होंने मध्य प्रदेश में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर बातचीत की, इसके साथ ही उन्होंने शिवराज सरकार की जमकर आलोचना की. एमपी तक के लिए हेमेंदर शर्मा से बातचीत में उन्होंने […]
Updated At: Feb 03, 2023 16:09 PM
Jitu Patwari, MP Tak, MP Tak Baithak, MP Congress
फोटो: एमपी तक.

MP Tak Baithak: कांग्रेस के फायरब्रांड नेता और कार्यकारी अध्यक्ष जीतू ने एमपी तक की बैठक में शिरकत की. उन्होंने मध्य प्रदेश में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर बातचीत की, इसके साथ ही उन्होंने शिवराज सरकार की जमकर आलोचना की. एमपी तक के लिए हेमेंदर शर्मा से बातचीत में उन्होंने कहा कि जो सीएम 20 साल सत्ता में हैं, वह हमसे सवाल पूछ रहे हैं. भारत जोड़ों यात्रा को लेकर जीतू पटवारी ने कहा कि यह देश को जोड़ने वाली, सद्भावना बढ़ाने वाली यात्रा है. राहुल गांधी एकमात्र व्यक्ति हैं, जिन्होंने शंकराचार्य के बाद कन्याकुमारी से कश्मीर तक यात्रा की.

पढ़िए जीतू पटवारी से बातचीत के मुख्य अंश…

भारत जोड़ो यात्रा पर…
जीतू पटवारी ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कहा कि यह देश को जोड़ने वाली यात्रा रही है, देश में सद्भावना लाने वाली यात्रा थी. राहुल गांधी शंकराचार्य के बाद एक मात्र व्यक्ति हैं, जिन्होंने कन्याकुमारी से कश्मीर तक की यात्रा की है. ये राजनीतिक लाभ के लिए नहीं की गई थी, ये देश जोड़ने के लिए की गई यात्रा है.

मप्र में कांग्रेस की सरकार आएगी?
कांग्रेस एमपी में सत्ता से बाहर क्यों है, लेकिन वह राजनीति से कैसे बाहर है, इस सवाल पर जीतू पटवारी ने कहा कि राजनीति में स्वाभाविक है कि हम सत्ता में आएं और कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ाएं. साथ ही हम 20 साल की अकर्मण्यता वाली सरकार का झूठ जनता के सामने लाएं.

कांग्रेस के नेतृत्व पर लोग भरोसा करते हैं
लोग कहते हैं कि कांग्रेस का नेतृत्व बुजुर्ग है, इस पर जीतू पटवारी ने कहा कि उसी 75 साल के मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता ने भरोसा जताया था. जहां तक नेतृत्व का सवाल है तो परिवार का एक मुखिया होता है, वह अपना काम करता है, बाकी सदस्य अपनी तरह से काम करते हैं. इसी तरह से कांग्रेस में हो रहा है. और आखिर में जो पार्टी चाहती है हम वही करते हैं.

पार्टी में कोई लड़ाई नहीं
कार्यसमिति के शामिल होने के सवाल पर जीतू पटवारी ने कहा कि मैं पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी का सदस्य हूं, दूसरा देश के दूसरे राज्यों में जिम्मेदारी निभा रहा हूं. इसलिए मैं इससे बाहर हूं, लेकिन हमारा कमलनाथ जी के नेतृत्व में पूरा भरोसा है और पार्टी के अंदर कोई लड़ाई नहीं है. हमारी लड़ाई की बात करते हैं लेकिन आप सीएम शिवराज और सिंधिया, वीडी शर्मा, नरोत्तम मिश्रा के बीच वर्चस्व की बात नहीं करते हैं. हर रोज बात हाे रही है कि सीएम का चेहरा बदल रही है.

कांग्रेस पार्टी मप्र में चुनाव जीतती है तो सीएम का चेहरा कौन होगा ?
मैं नहीं बन सकता हूं, ये क्लियर कर देता हूं. जीतू पटवारी ने कहा कि मैं पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी का सदस्य हूं, दूसरा देश के दूसरे राज्यों में जिम्मेदारी निभा रहा हूं. जीतू ने यह भी कहा कि आप 20 साल से बैठे सीएम हैं, वह हमसे सवाल करते हैं.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में