मुख्य खबरें राजनीति

विवेक तन्खा ने बागेश्वर धाम और कुबेरेश्वर धाम में बदइंतजामी के लिए सरकार को बताया जिम्मेदार, कह दी बड़ी बात…

Rajya Sabha MP Vivek Tankha: मध्यप्रदेश में बागेश्वर धाम और कुबेरेश्वर धाम में श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को देखते हुए प्रशासन के सारे प्रबंध फेल हो गए हैं. चाहे वह पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का बागेश्वर धाम हो या फिर पंडित प्रदीप मिश्रा का कुबेरेश्वर धाम. इन जगहों पर भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे […]
Updated At: Feb 19, 2023 17:02 PM
Rajya Sabha, Vivek Tankha, EVM, BJP, Congress
फाइल फोटो

Rajya Sabha MP Vivek Tankha: मध्यप्रदेश में बागेश्वर धाम और कुबेरेश्वर धाम में श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को देखते हुए प्रशासन के सारे प्रबंध फेल हो गए हैं. चाहे वह पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का बागेश्वर धाम हो या फिर पंडित प्रदीप मिश्रा का कुबेरेश्वर धाम. इन जगहों पर भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. इस बीच सीहोर में ट्रैफिक जाम और दो श्रद्धालुओं की मौत जैसी कई दिक्कतें हुई. इस पर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा से सवाल उठाया है. उन्होंने सरकार को घेरते हुए कहा कि बदइंतजामी होने के पीछे शासन में बैठे लोग जिम्मेदार हैं. विवेक तन्खा ने यह भी कहा कि देश विश्वास से चलना चाहिए, अंधविश्वास से नहीं.

राज्यसभा सांसद और कांग्रेस नेता विवेक तन्खा जबलपुर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि देश संविधान और विज्ञान से चलता है देश विश्वास चलता है ना कि अंधविश्वास से. राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा से बाबाओं के धाम में हो रही घटनाओं को लेकर सवाल पूछने पर उन्होंने सरकार पर निशाना साधा और कहा कि इस सब के लिए शासन में बैठे लोग जिम्मेदार हैं. उन्होंने ईवीएम पर भी सवाल उठाए.

यह पढ़ें: शादी में डीजे बजा तो काजी ने कर दिया दूल्हे का निकाह कराने से इंकार, जानें फिर क्या हुआ?

बदइंतजामी के लिए शासन को ठहराया जिम्मेदार
हाल ही में पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा और रुद्राक्ष वितरण कार्यक्रम में हजारों की तादाद में श्रद्धालु पहुंचे थे. इस दौरान कई लोगों को दिक्कत उठानी पड़ी, भोपाल-सीहोर हाईवे पर लंबा ट्रैफिक लग गया था. रुद्राक्ष वितरण के लिए लाइन में लगी एक महिला की हार्ट अटैक की वजह से मौत भी हो गई थी. इसके बाद कई लोगों ने सरकार और प्रशासन पर बदइंतजामी के आरोप लगाए. राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा से बाबाओं के धाम में हो रही घटनाओं को लेकर सवाल पूछने पर उन्होंने सरकार पर निशाना साधा और कहा कि इस सब के लिए शासन में बैठे लोग जिम्मेदार हैं.

ये भी पढ़ें: .कुबेरेश्वर धाम से लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी मिनी बस कार से टकराकर पलटी, मच गई चीख-पुकार

ईवीएम पर उठाए सवाल
विवेक तन्खा ने ईवीएम को लेकर एक बार फिर सवाल उठाए हैं. दिग्विजय सिंह द्वारा ईवीएम पर किए गए ट्वीट पर जब विवेक तन्खा से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि EVM पर दुनिया के कई देशों ने भी सख्त कदम उठाए हैं. ईवीएम विश्वसनीय नहीं है. उन्होंने कहा कि चुनाव में पारदर्शिता होनी चाहिए. जितनी ज्यादा पारदर्शिता होगी, प्रजातंत्र उतना ही बेहतर मजबूत होगा. उन्होंने कहा कि हमारा देश लोकतांत्रिक देश है और हारने वाले उम्मीदवारों को यह विश्वास होना चाहिए कि उसे विधिवत हार मिली है.

विवेक तन्खा ने कहा कि जिस तरह से ईवीएम पर सवाल उठ रहे हैं उसे देखते हुए कभी ना कभी चुनाव आयोग को ईवीएम पर सख्त कदम उठाने ही होंगे.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में