अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

महाकाल लोक की तर्ज पर ओरछा में बनेगा रामराजा लोक, सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान

CM Shivraj Big Announcement: उज्जैन में महाकाल लोक की तर्ज पर ओरछा में रामराजा लोक का निर्माण किया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह घोषणा ओरछा में मंच से की. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ निवाड़ी जिले की पर्यटन नगरी ओरछा पहुंचे थे. केंद्रीय सड़क और […]
Updated At: Jan 23, 2023 23:50 PM
Ladli bahna Yojna, MP News, MP Gov, CM Shivraj Big Announcement
तस्वीर: शिवराज सिंह ट्विटर से.

CM Shivraj Big Announcement: उज्जैन में महाकाल लोक की तर्ज पर ओरछा में रामराजा लोक का निर्माण किया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह घोषणा ओरछा में मंच से की. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ निवाड़ी जिले की पर्यटन नगरी ओरछा पहुंचे थे. केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को इसकी घोषणा की. गडकरी ने 6800 करोड़ रुपए की लागत से 550 किलोमीटर लंबी 18 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बोले कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि ओरछा और उसके आसपास रामजी विराजते हैं. यहां भगवान राम से संबंधित चित्र और बाकी चीजे उकेरने के लिए सामग्री एकत्रित करें. उन्होंने कहा यहां आसपास रामजी विराजते हैं. उसी को देखते हुए जिस प्रकार उज्जैन में महाकाल लोक बनाया गया है, उसी तर्ज पर ओरछा में रामराजा लोक का निर्माण किया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, रामराजा मंदिर इलाके का विकास काशी और उज्जैन के कॉरिडोर जैसा करेंगे. सीएम ने ओरछा में राम राजा लोक और चित्रकूट में वनवासी राम लोक का निर्माण करने की घोषणा भी की.

4 हजार की लागत से 84 कोशी पथ बनाया जा रहा है…
केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि जब अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है, तो उसके अनुसार सड़कें भी बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि 4 हजार करोड़ की लागत से 84 कोशी पथ बनाया जा रहा है. आसपास की सभी प्रमुख सड़कों को जोड़ा जाएगा. पैदल पथ पर कालीन की तरह हरी घास लगाई जाएगी. ओरछा के आसपास के सभी मार्गों को बनाने के वक्त भगवान श्रीराम का इतिहास भी तस्वीरों के माध्यम से दिखाया जाएगा. उन्होंने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि बुंदेलखंड की धरती और राजाराम की नगरी ओरछा में आने का मौका मिला. ओरछा और चित्रकूट को अन्य शहरों से जोड़ने के लिए करीब 70 हजार करोड़ के रोड के काम कर रहे हैं.

भगवान राम हमारे अस्तित्व हैं…
ओरछा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा आज तक ऐसा हजारों करोड़ों की सड़कों का लोकार्पण और शिलान्यास नहीं देखा। आज देश में कुछ लोग ऐसे हो गए हैं जो भगवान राम और तुलसीदास के बारे में भी ऐसी-वैसी बातें बोलते हैं. भगवान राम हमारे अस्तित्व हैं, राम हमारे प्राण हैं, राम हमारे रोम-रोम में हैं, और हमारी हर सांस में बसे हैं. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हमने पहले भी सड़कें देखी थी, खजुराहो जब कोई जाता था तो हड्डी पसली टूट जाती थी. लेकिन, आज किसी का भी पेट का पानी नहीं हिलता.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में