आपका जिला मुख्य खबरें

महिला बॉडी बिल्डरों के प्रदर्शन से भड़की सियासत, कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन में साथ दिखे पूर्व मंत्री हिम्मत कोठारी!

Ratlam News: रतलाम में महिलाओं की बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता से शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस ने आज इसके विरोध में हनुमान चालीसा का पाठ किया और विरोध प्रदर्शन कर रैली निकाली. हद तो तब हो गई जब बीजेपी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी भी […]
Updated At: Mar 06, 2023 18:51 PM
Ratlam, Politics, Ratlam News, Madhya Pradesh
फोटो: विजय मीणा

Ratlam News: रतलाम में महिलाओं की बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता से शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस ने आज इसके विरोध में हनुमान चालीसा का पाठ किया और विरोध प्रदर्शन कर रैली निकाली. हद तो तब हो गई जब बीजेपी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी भी कांग्रेस के साथ आ गए और उन्होंने कांग्रेस के हनुमान चालीसा पाठ में भाग लिया.

दरअसल विधायक हॉल में आयोजित बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में महिला बॉडी बिल्डरों ने पोशाक पहनकर प्रदर्शन किया था. स्टेज पर बजरंगबली की मूर्ति थी. इसे लेकर कांग्रेस नेता आक्रोश में आ गए और इसे अश्लीलता बताते हुए सनातन संस्कृति का अपमान बताया. कांग्रेस नेताओं ने इसके विरोध में सोशल मीडिया पर कमेंट्स भी किए. इसी को लेकर कांग्रेस ने स्थल को गंगाजल से पवित्र करने और हनुमान चालीसा का पाठ करने की बात कही थी. आज कांग्रेस नेताओं ने हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन किया गया था. 

ये भी पढ़ें: CM शिवराज सिंह चौहान बोले, ‘MP में भगोरिया अब राजकीय पर्व और सांस्कृतिक धरोहर घोषित’

हनुमान चालीसा का किया आयोजन
कांग्रेस के आह्वान पर सोमवार को धानमंडी स्थित प्राचीन श्री हनुमान मंदिर पर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया,कांग्रेस के इस आयोजन में उस समय राजनेतिक तापमान और बढ़ गया जब भाजपा के कद्दावर नेता प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी भी रोजमर्रा की तरह दर्शन करने मन्दिर पहुंचे और हनुमान चालीसा पाठ में हिस्सा लिया. उल्लेखनीय है कि लंबे समय से पूर्व मंत्री हिम्मत कोठारी भाजपा में साइड लाइन चल रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस के साथ उनकी ये जुगलबंदी नए राजनीतिक समीकरणों को भी जन्म दे रही है.

प्रतिमा के सामने प्रदर्शन ठीक नहीं
भाजपा नेता हिम्मत कोठारी ने मीडिया को बयान देते हुए कहा कि मैं रोज ही यहां दर्शन करने आता हूं. हनुमान चालीसा चल रही थी. कोठारी ने कहा कि वैसे हनुमानजी की प्रतिमा रख कर इस तरह का प्रदर्शन ठीक नहीं है. दर्शन कर भाजपा नेता कोठारी लौट गए. उल्लेखनीय है कि बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में हनुमान जी की प्रतिमा के समक्ष महिलाओं ने शरीर सौष्ठव प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था, इससे पूरे शहर में नाराजगी है.

कांग्रेस ने निकाली रैली
हनुमान चालीसा का पाठ के बाद कांग्रेस ने रैली निकालकर प्रदर्शन किया. इस दौरान मुर्दाबाद के नारों के साथ ही ‘हनुमानजी हम शर्मिंदा हैं जब तक ऐसे रावण जिंदा हैं’ के नारे लगाए और प्रदर्शन किया. बाद में कांग्रेसजन अपने वाहनों से रैली के रूप में बड़बड़ स्थित विधायक सभाकक्ष पहुंचे और आयोजन स्थल पर गंगाजल का छिड़काव कर किया. कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया था.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते