क्राइम मुख्य खबरें

फिल्मी स्टाइल में शादी करने वाली लुटेरी दुल्हन के गैंग का भंडाफोड़, जानें कैसे बनाते थे लूटने का प्लान?

MP Crime: मध्य प्रदेश के खरगोन में सनावद पुलिस ने लुटेरी दुल्हन गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने लुटेरी दुल्हन सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एक महिला आरोपी फरार है. गैंग की लुटेरी दुल्हन की कोई बहन बनता, कोई जीजा और किसी को बना लिया जाता मामा. इसके बाद एक लाख में […]
Updated At: Feb 17, 2023 15:25 PM
Robber bride gang married in film style busted 4 accused arrested used to get married for 1 lakhs
लुटेरी दुल्हन और उसके गैंग को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. फोटो- उमेश रेवलिया

MP Crime: मध्य प्रदेश के खरगोन में सनावद पुलिस ने लुटेरी दुल्हन गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने लुटेरी दुल्हन सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एक महिला आरोपी फरार है. गैंग की लुटेरी दुल्हन की कोई बहन बनता, कोई जीजा और किसी को बना लिया जाता मामा. इसके बाद एक लाख में शादी करा दी जाती. आरोपियों ने शहडोल की एक युवती को जावरा की बताकर शादी आलीखुर्द के युवक से करा दी.

खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर सनावद थाना क्षेत्र में पुलिस ने लुटेरी दुल्हन सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये गैंग लंबे समय से क्षेत्र में फर्जी शादी कर लोगों को चूना लगा रहे थे. गैंग द्वारा सनावद थाना क्षेत्र के एक ग्राम आली खुर्द में एक व्यक्ति को शादी के नाम पर लूटा था. जिसके बाद आरोपि‍त दलालों ने शहडोल की एक युवती को जावरा की बताकर आली (खुर्द थाना क्षेत्र सनावद) के युवक से शादी करा दी. इसके एवज में दूल्हे युवक से 1 लाख रुपये की रकम भी ली. दूल्हन 6-7 दिन रही और भाग गई.

चंद दिनों के पति बने युवक ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई, पुलिस ने जांच की तो एक रैकेट का खुलासा हुआ. जो शादी के नाम पर धोखाधड़ी करता था. पुलिस ने दूल्हन के कथित मामा, बहन और जीजा को गिरफ्तार कर लिया है.

पति की शिकायत पर पुलिस ने जांच की तो खुला मामला
एक अन्य मामले में, टीआई एमआर रोमड़े ने बताया 11 जनवरी को फरियादी यशवंत पिता देवराम कनाडे (35) ने शिकायत की थी कि उसकी पत्नी ज्योत‍ि घर से बिना बताए चली गई है. शादी को अभी 7-8 दिन पहले ही हुई थी. पुलिस ने केस रजिस्टर्ड किया और गुम इंसान की तलाश की तो पता चला कि ज्योत‍ि रतलाम के जावरा की है और पंकज के साथ 6-7 माह पहले ही शादी हुई है. ज्योति मूल रूप से शहडोल जिले की रहने वाली होकर खलघाट में आई थी. वहां पर उसकी जान पहचान सुशीला बाई से हुई.

सुशीला ने उसका संबंध पंकज निवासी जावरा वाले से 2 लाख रूपए लेकर करवाया था. उनके साथी रतन निवासी मांडव ने आपस में रुपये बांट लिए थे. कुछ माह पहले पंकज के पास रहने पर वो उसे छोड़कर वापस खलघाट आ गई थी. इसके बाद पुनः सुशीला, रतन, सुनीता तथा पंकज कुमावत ने ज्योति की दूसरी शादी करके पैसे लूटने की योजना बनाई.

ये भी पढ़ें: मनचले ऑटो ड्राइवर से परेशान युवती ने पुलिस थाने में की शिकायत, बात करने की जिद करता था…

बड़वाह कोर्ट में कराई थी शादी
इस योजना में सुशीलाबाई ज्योति की मां बनी, रतन मांडवा वाला मामा व सुनीताबाई उसकी बहन बनी। पंकज कुमावत जीजा बन गया। सुनीता के पति रवि से संपर्क किया. यशवंत कनाडे (फरियादी) से संपर्क कर ज्योति सुशीला, सुनीता, पंकज व रवि के साथ यशवंत के घर आए. रवि ने रिश्ते की बात बताकर एक लाख रूपए लेकर ज्योति की शादी करवाने की बात कही. जिस पर से यशवंत ने रवि को एक लाख रूपए दिए. और बड़वाह कोर्ट में रवि की शादी ज्योति से करवाई. ज्‍योत‍ि रवि के घर 7-8 दिन रही और उसके बाद यशवंत को बिना बताए धोखा देकर चली गई. पुलिस ने योजना में शामिल सभी आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: हीरो वाले अंदाज में स्टंट करती लड़की का वीडियो आया सामने, सख्त एक्शन की तैयारी में पुलिस!

लुटेरी दुल्हन समेत 4 आरोपी गिरफ्तार, फर्जी मां फरार 
इस केस में दुल्हन ज्योति की कथित बहन, जीजा और मामा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं मां फरार है. पुलिस ने आरोपि‍त रवि पिता शैलेंद्र निवासी सिरलाय पंकज पिता देवराम कुमावत निवासी जावरा सुनीताबाई पति रवि निवासी सिरलाय तथा ज्योति पति पंकज निवासी जावरा को गिरफ्तार किया. आरोपियों से अपने-अपने हिस्से में आए पैसे खर्च कर देना बताया. शेष बचे 4 हजार रूपए जब्‍त किए गए. पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया. जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया. टीआई रोमडे ने बताया फरार सुशीलाबाई निवासी खलघाट की तलाश की जा रही है, उसे भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
पैदाइशी आर्टिस्ट होते हैं इस मूलांक वाले लोग, अमिताभ बच्चन भी हैं इस लिस्ट में अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार