अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

सागर में 100 करोड़ रुपये में बनेगा संत रविदासजी का भव्य मंदिर, CM शिवराज का बड़ा ऐलान

Sant Ravidas Mahakumbh: मध्य प्रदेश में चुनावी साल है, ऐसे में सीएम शिवराज सिंह चौहान हर रोज कोई नई घोषणा कर रहे हैं. इससे साफ जाहिर होता है कि वह चुनावी मोड में आ चुके हैं. बुधवार को वह सागर में संत रविदास महाकुंभ में बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की धरती […]
Updated At: Feb 08, 2023 18:03 PM
Saint Ravidasji temple Sagar Rs 100 crore CM Shivraj singh chauhan big announcement mp news
सीएम शिवराज ने संत रविदास महाकुंभ में संतो पर फूल बरसाए. - फोटो- सीएम के ट्विटर हैंडल से.

Sant Ravidas Mahakumbh: मध्य प्रदेश में चुनावी साल है, ऐसे में सीएम शिवराज सिंह चौहान हर रोज कोई नई घोषणा कर रहे हैं. इससे साफ जाहिर होता है कि वह चुनावी मोड में आ चुके हैं. बुधवार को वह सागर में संत रविदास महाकुंभ में बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की धरती पर 100 करोड़ रुपये की लागत से संत रविदास का विशाल और भव्य मंदिर बनाया जाएगा. उन्होंने बताया कि मंदिर के लिए सागर के पास हमने जमीन देख ली है. उन्होंने जो शिक्षा दी है, वो भी मंदिर में उकेरी जाएंगी, सारे प्रसंग उकेरे जाएंगे. यह प्रक्रिया आज से ही प्रारंभ होती है. इसके साथ ही सीएम शिवराज ने मध्य प्रदेश जल निगम की शाहगढ़-बंडा समूह जल प्रदाय योजना का भूमिपूजन किया. जिसकी लागत 291 करोड़ 25 लाख रुपये है.

कार्यक्रम के दौरान शिवराज ने कहा कि संत शिरोमणि रविदास जी महाराज का जन्म काशी में हुआ था. इसलिए काशी तक तीर्थयात्रा ट्रेन चलाई जाएगी. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने SC बच्चों की स्कॉलरशिप 6 लाख से बढ़ाकर 8 लाख रुपए करने की घोषणा भी की. इसके बाद मंच से नीचे आकर संतों पर पुष्प वर्षा भी की. कार्यक्रम में BJP प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और भूपेंद्र सिंह भी मौजूद रहे. कार्यक्रम सीएम शिवराज ने पूर्व सीएम कमलनाथ पर निशाना साधा.

सीएम शिवराज ने कहा- प्रभुजी, तुम चंदन हम पानी…
सीएम शिवराज ने कहा- ‘आज मेरी जहां नज़र जा रही है, वहां संत दिखाई दे रहे हैं. मैं ऐसे सभी संतों को प्रणाम करता हूं. आज मैं आप सभी से एक सलाह करना चाहता हूं. संत रविदास जी महाराज अद्भुत संत हुए हैं. प्रभुजी, तुम चंदन, हम पानी. प्रभुजी, तुम दीपक, हम बाती. प्रभुजी, तुम स्वामी, हम दासा. उन्होंने एक बात और कही – ऐसा चाहूं राज मैं, जहां मिले सबन को अन्न, छोट-बड़ो सब सम बसे, रविदास रहे प्रसन्न.

सीएम शिवराज का बड़ा तोहफा, 3 लाख लाडली बेटियों के खाते में डाली 105 करोड़ 80 लाख की स्कॉलरशिप

Exclusive: MP Tak पर CM शिवराज ने सरकारी नौकरियों को लेकर किया बड़ा ऐलान

शिवराज बोले- कांग्रेस एससी के समर्थन की केवल बातें करती है…
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि रविदास जी ने कहा है कि ऐसा राज होना चाहिए, जहां कोई भूखा न सोये, सभी को अन्न मिले, कोई छोटा-बड़ा न हो, ऊंच-नीच न हो, जात-पात न हो, सभी समान रहें, तभी रविदास प्रसन्न होंगे. यही रविदास जी का दर्शन और सीख है. सीएम शिवराज ने संत रविदास महाकुंभ के बहाने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा- ‘कांग्रेस सिर्फ SC समर्थन की बड़ी-बड़ी बातें करती है, कांग्रेस ने कभी गरीबों को अन्न दिया क्या? हमने दिया अपना कर्तव्य समझकर, एहसान नहीं किया.

CM शिवराज का ऐलान- युवाओं को सरकार कराएगी इंटर्नशिप, हर महीने देंगे 8 हजार रुपये मानदेय

कमलनाथ ने संतों का अपमान किया है… CM
सीएम शिवराज ने कमलनाथ पर भी निशाना साधा- कहा, ‘यहां (सागर) धनप्रसाद अहिरवार का मर्डर हुआ था. अपराधी पकड़े नहीं थे. विधवा बहन को पैसे दिए नहीं थे. उस समय मैं मुख्यमंत्री नहीं था. आंदोलन किया लेकिन कमलनाथ के कानों में जू नहीं रेंगी. ऐसे लोग जिन्होंने हमें वोट के लिए छला है. उनसे मैं रोज सवाल पूछ रहा हूं. हमारी देखा देखी उन्होंने भी रविदास कुंभ किया था. लेकिन, इन्होंने संत का स्वागत किया था क्या? संत के चरण में झुके थे क्या? ये अरबपति, खरबपति… कहां संतों के सामने झुकेंगे. संतों का अपमान कमलनाथ ने किया. सवा साल में सिर्फ वादे और प्रदेश को लूटने का काम किया.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में