क्राइम मुख्य खबरें

सतना: DNA रिपोर्ट बनी मां-बाप के लिए वरदान, 14 माह के बच्चे को पाकर बिलख उठी मां

Satna News: सतना में एक डीएनए रिपोर्ट मां और पिता के लिए वरदान साबित हुई. मां की सूनी गोद बच्चे से खुशहाल हो गई और बच्चे को पाकर मां बिलख उठी. डीएनए रिपोर्ट की वजह से 14 माह के बच्चे की घर वापसी कराई है. बच्चे को गोद में पाते ही मां फफक पड़ी तो […]
Updated At: Jan 25, 2023 11:33 AM
Satna News, MP News, DNA Report, Mother Father Meet his Child After 14 years
तस्वीर: योगीतारा दूसरे, एमपी तक.

Satna News: सतना में एक डीएनए रिपोर्ट मां और पिता के लिए वरदान साबित हुई. मां की सूनी गोद बच्चे से खुशहाल हो गई और बच्चे को पाकर मां बिलख उठी. डीएनए रिपोर्ट की वजह से 14 माह के बच्चे की घर वापसी कराई है. बच्चे को गोद में पाते ही मां फफक पड़ी तो वहीं जिला बाल कल्याण समिति की चेयरपर्सन राधा मिश्रा की आंखें भी नम हो गईं.

दरअसल, मैहर के जीतनगर में पुलिस को 12 नवम्बर 2021 को झाड़ियों में एक नवजात लावारिस हालत में मिला था. पुलिस ने नवजात को दस्तयाब कर जिला अस्पताल में भर्ती कराया और फिर इसकी सूचना चाइल्डलाइन को दी. घटना के दूसरे दिन ही एक लड़की और लड़का मैहर थाना पहुंचे और खुद को बच्चे का माता-पिता बताया. पुलिस ने बच्चे को सीधा देने से इनकार कर दिया. उल्टा नवजात को झाड़ियों में फेंकने के जुर्म में पुलिस ने लड़का-लड़की के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी.

झाड़ियों में फेंकने की वजह से छह माह की सजा भी हुई
पुलिस कार्रवाई के बाद मामला कोर्ट पहुंचा और कोर्ट ने दोनों को 6 माह की सजा सुनाई. जिला बाल कल्याण समिति के आदेश के बाद बच्चे को मातृछाया भेज दिया गया. सजा होने से पहले बच्चे की कथित मां जिला बाल कल्याण समिति पहुंचकर चेयरपर्सन राधा मिश्रा के पास पहुंचकर बच्चा वापस लेने की इच्छा जाहिर की. बाल कल्याण समिति ने प्रथम सत्र न्यायाधीश की कोर्ट को पत्र लिखकर मां-बाप की सजा कम करने का आग्रह किया और साथ में यह भी गुजारिश की कि डीएनए टेस्ट के जरिये मां-बाप होने की पुष्टि करने का आदेश दिया जाए.

पुलिस ने मां-पिता का कराया डीएनए टेस्ट
लिहाजा कोर्ट ने पुलिस को बच्चा समेत मां-बाप का डीएनए टेस्ट कराने के निर्देश जारी किए. बाल कल्याण समिति की सिफारिश पर मां-बाप की सजा भी कम कर दी गई. जेल से छूटने के बाद पूजा मौर्य और पुष्पेंद्र ने आपस में शादी की और एक लंबी प्रक्रिया के बाद बच्चे को मंगलवार को दोनों के सुपुर्द कर दिया. बच्चे को पाकर मां विलख पड़ी और उसके आंसू झरने लगे और लगातार रोती रही.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में