अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

शहडोल की पूजा वस्त्राकर को मुंबई इंडियन ने 1.9 करोड़ में खरीदा, पिता बोले- वो क्रिकेट का कोहिनूर

Women Premier League: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के लिए सोमवार (13 फरवरी) को मुंबई में ऑक्शन चल रहा है. इसमें मध्य प्रदेश के लिए बड़ी खबर निकलकर सामने आई है. प्रदेश के आदिवासी जिले शहडोल की आलराउंडर क्रिकेटर पूजा वस्त्राकर पर बड़ी बोली लगी है और बोली लगाने वाली टीम है नीता अंबानी की मुंबई […]
Updated At: Feb 14, 2023 11:40 AM
Shahdol News Pooja Vastrakar Mumbai Indians 1.9 crores considered a match-winning player
पूजा वस्त्राकर.

Women Premier League: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के लिए सोमवार (13 फरवरी) को मुंबई में ऑक्शन चल रहा है. इसमें मध्य प्रदेश के लिए बड़ी खबर निकलकर सामने आई है. प्रदेश के आदिवासी जिले शहडोल की आलराउंडर क्रिकेटर पूजा वस्त्राकर पर बड़ी बोली लगी है और बोली लगाने वाली टीम है नीता अंबानी की मुंबई इंडियन. पूजा छोटे से शहर से निकलकर मुंबई इंडियंस का हिस्सा बन गई हैं. उन्हें मुंबई इंडियन ने 1.90 करोड़ की बोली लगाकर खरीदा है.

बेटी की इस सफलता से पूरा परिवार खुश है. जिस मैदान में पूजा प्रैक्टिस करती थीं, वहां पर खेलने वाले क्रिकेटर्स का उत्साह बढ़ा हुआ है. अब यहां भी बच्चे पूजा वस्त्राकर जैसा बनना चाहते हैं.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की आल राउंडर पूजा वस्त्रकार को अब मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा होंगी. महिला आईपीएल 2023 के लिए चल रही नीलामी में मुंबई इंडियंस ने भारतीय ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर को खरीदने के लिए 1.90 करोड़ की बड़ी बोली लगाई. पूजा टीम इंडिया की अनुभवी ऑलराउंडर हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. सीधे हाथ से मीडियम फास्ट बॉलिंग के साथ पूजा बल्लेबाज़ी में बड़े शाट्स लगाने के लिए जानी जाती हैं. पूजा निचले क्रम पर आक्रामक बल्लेबाज़ी करती हैं और कई बार टीम को जरूरत पड़ने पर शानदार बैटिंग कर जीत दिलाई है.

ऐसा है पूजा का कैरियर
पूजा ने अब तक टीम इंडिया के लिए कुल 2 टेस्ट, 26 वनडे और 44 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टेस्ट में बल्लेबाज़ी करते हुए उन्होंने 37 रन बनाए हैं और गेंदबाज़ी करते हुए 5 विकेट चटकाए हैं. वहीं, वनडे में उन्होंने बैटिंग करते हुए 23.15 की औसत से 463 रन बनाए हैं और गेंदबाज़ी में 37.55 की औसत से 20 विकेट झटके हैं. टी20 इंटरनेशनल में बल्लेबाज़ी करते हुए उन्होंने 125.36 के स्टाइक रेट 257 जड़े हैं. गेंदबाज़ी में 23.27 की औसत से कुल 29 विकेट अपने नाम किए हैं.

बेटी की उपलब्धि पर पिता को गर्व 
बेटी के आईपीएल में खेलने को लेकर सबसे ज्यादा खुशी और गर्व पूजा वस्त्राकर के पिता बंधनराम वस्त्राकर को है. उनका कहना है कि पूजा पांचवीं में पढ़ती थी, तभी से बल्ला उठाकर मैदान में खेलने पहुंच जाती थी और आज वह दिन है कि उसने विश्व क्रिकेट में धूम मचा दी है. उन्होंने कहा कि उन्‍हें बड़ा गर्व हो रहा है क्योंकि उनकी बेटी मुंबई इंडियंस के लिए खेलेगी और एक सामान्य से परिवार से इतने बड़े मुकाम पर पहुंची है. उन्होंने यह भी बताया कि दो बार घुटने की चोट के बाद भी उसने अपनी प्रैक्टिस को जारी रखी थी. उसका लक्ष्य था क्रिकेट.. क्रिकेट और सिर्फ क्रिकेट… कोरोना काल में जब घर में थी, तब भी वह लगातार छत पर प्रैक्टिस में लगी रहती थी और फिजिकल अभ्यास करती थी.

कोच आशुतोष श्रीवास्तव ने कहा- मेरे शब्द नहीं हैं, मैं इतना खुश
महात्मा गांधी स्टेडियम शहडोल में पूजा को क्रिकेट की बारीकियां सिखाने वाले कोच आशुतोष श्रीवास्तव का कहना है कि मेरे पास तो खुशी जाहिर करने के लिए शब्द ही नहीं है. उन्होंने कहा कि मुझे बहुत ही खुशी है कि जिस बेटी को उन्होंने इतने अच्छे ढंग से सिखाया. आज वह इतने अच्छे मुकाम पर पहुंची है और यह न केवल मेरे लिए बल्कि पूरे शहडोल पूरे मध्यप्रदेश के लिए गौरव की बात है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते