मुख्य खबरें राजनीति

शरद यादव का पार्थिव शरीर भोपाल एयरपोर्ट पहुंचा, CM शिवराज भी पहुंचे

MP News: शरद यादव का पार्थिव शरीर भोपाल एयरपोर्ट पहुंच गया है. उनको रिसीव करने मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह भी एयरपोर्ट पर पहुंचे. तीनों नेता काफी देर पहले ही भोपाल एयरपोर्ट पहुंच गए थे जहां वे सभी साथ में […]
Updated At: Jan 14, 2023 14:12 PM
Sharad Yadav CM Shivraj Singh Chouhan mp news Government of Madhya Pradesh

MP News: शरद यादव का पार्थिव शरीर भोपाल एयरपोर्ट पहुंच गया है. उनको रिसीव करने मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह भी एयरपोर्ट पर पहुंचे. तीनों नेता काफी देर पहले ही भोपाल एयरपोर्ट पहुंच गए थे जहां वे सभी साथ में बैठे और शरद यादव से जुड़ी यादों को साझा किया.

यहां से शरद यादव का पार्थिव शरीर उनके गृह गांव आंखमऊ के लिए सड़क मार्ग से रवाना हो जाएगा जहां दोपहर 3 बजे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. एयरपोर्ट पर सबसे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनके पार्थिव शरीर को श्रद्धासुमन अर्पित किए. इसके बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा और फिर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने उनके पार्थिक शरीर पर फूल चढ़ाकर अपनी श्रद्धांजलि दी. इसके बाद उनको एयरपोर्ट पर ही गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. 

शिवराज बोले, भारतीय राजनीति की दिशा बदलने वाले नेता थे शरद यादव

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “शरद यादव भारतीय राजनीति की दिशा बदलने वाले नेता थे. मैं और शरद यादव पड़ौसी थे. मेरा गांव नर्मदा के एक ओर था तो नर्मदा के दूसरे छोर पर शरद यादव का गांव था. वे अन्याय के खिलाफ लड़ने वाले नेता थे. छात्र राजनीति के दौरान ही वे देशभर में छा गए थे. जेपी आंदोलन ने उनको पहचान दी और जेपी के उम्मीदवार के तौर पर हलधर चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़कर सांसद बनने वाले संभवत वे पहले नेता थे. मंडल कमीशन लागू करवाकर उन्होंने राष्ट्रीय राजनीति की दिशा और दशा बदल दी थी”.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग