अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान, छठवां वेतन पा रहे सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 9% बढ़ाया

MP News: मध्य प्रदेश में चुनावी साल है और सरकार मध्य प्रदेश के अधिकारी-कर्मचारियों को रिझाने में लगी हुई है. इसी दिशा में सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है. मध्य प्रदेश सरकार ने फैसला किया है कि छठा वेतनमान लेने वाले शासकीय कर्मचारियों- अधिकारियों का डीए यानि महंगाई भत्ता 9 परसेंट बढ़ा दिया जाएगा. […]
Updated At: Feb 14, 2023 21:29 PM
mp political news mp news CM Shivraj Singh Chouhan MP BJP mp assembly election 2023
फोटो: एमपी तक

MP News: मध्य प्रदेश में चुनावी साल है और सरकार मध्य प्रदेश के अधिकारी-कर्मचारियों को रिझाने में लगी हुई है. इसी दिशा में सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है. मध्य प्रदेश सरकार ने फैसला किया है कि छठा वेतनमान लेने वाले शासकीय कर्मचारियों- अधिकारियों का डीए यानि महंगाई भत्ता 9 परसेंट बढ़ा दिया जाएगा. इसका आदेश भी जारी कर दिया गया है.

आदेश में कहा गया है कि 31 सितंबर 2022 द्वारा राज्य शासन के छटवें वेतनमान में वेतन प्राप्त कर रहे शासकीय कर्मचारियों को 1 अगस्त 2022 से 203 प्रतिशत की दर से भत्ते का भुगतान किया जा रहा था. जिसमें अब 9 प्रतिशत और डीए बढ़ा दिया गया है और अब यह बढ़कर 212 फीसदी हो गया है. इसकी घोषणा पहले ही कर दी गई थी, जिसे लेकर आदेश अभी राज्य शासन द्वारा जारी कर दिए गए हैं. भत्ते का भुगतान 1 जनवरी से लागू रहेगा.

डीए बढ़ाने के संबंध में सरकार ने आदेश जारी कर दिया है.

अगस्त 2022 में ही बढ़ाया था DA
इससे पहले सरकार ने 1 अगस्त को देय महंगाई भत्ते की दर में भी बढ़ोतरी की थी. अब तक यह 203 प्रतिशत दिया जा रहा था. अब 9 प्रतिशत बढ़ने के बाद यह 212 प्रतिशत हो गया है. इसे सरकार का बड़ा कदम माना जा रहा है, साथ ही चुनाव के लिहाज से अधिकारियों कर्मचारियों को साधने की कोशिश भी कहा जा रहा है.

ये भी पढ़ें: जगदीशपुर: नाम बदलने के जश्न में पहुंचे CM शिवराज, बोले- ‘जहां बर्बरता, कत्लेआम हुआ, उनका नाम…’

जनवरी में बढ़ा था डीए
शिवराज सरकार ने सातवां वेतनमान प्राप्त कर रहे अधिकारी-कर्मचारियों का डीए जनवरी में बढ़ाया था।सरकार ने उनका DA (डियरनेस अलाउंस) 4% बढ़ा दिया था. इससे बाद अब प्रदेश के अधिकारी-कर्मचारियों को भी केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर 38% डीए मिल रहा है. शिवराज सरकार 15 महीने में चार बार में 26% डीए बढ़ा चुकी है. बता दें कि इस साल के आखिर में प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं और शिवराज सरकार कर्मचारियों को साधने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में