मुख्य खबरें राजनीति

कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में सीएम शिवराज, राजनीतिक हलचल तेज; जानें दोनों नेताओं के कार्यक्रम

Chhindwara News: छिंदवाड़ा पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ का गढ़ माना जाता है, इसलिए कमलनाथ का आना-जाना लगा रहता है लेकिन आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी छिंदवाड़ा पहुंच रहे हैं. खास बात ये है कि दोनों नेता एक ही दिन जिले के दौरे पर आ रहे हैं. छिंदवाड़ा में एक ही दिन में […]
Shivraj Singh Chouhan, Kamal Nath, Chhindwara, politics, madhya pradesh, MP News, Nakulnath
फोटो: पवन शर्मा

Chhindwara News: छिंदवाड़ा पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ का गढ़ माना जाता है, इसलिए कमलनाथ का आना-जाना लगा रहता है लेकिन आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी छिंदवाड़ा पहुंच रहे हैं. खास बात ये है कि दोनों नेता एक ही दिन जिले के दौरे पर आ रहे हैं. छिंदवाड़ा में एक ही दिन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ के आने से राजनीतिक हलचल तेज हो गई है.

कमलनाथ 4 दिन जबकि शिवराज सिंह चौहान 1 दिन के दौरे पर छिंदवाड़ा आ रहे हैं. इस दौरान दोनों कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. शिवराज सिंह चौहान शिवाजी महाराज की जयंती पर शिवाजी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. कमलनाथ छिंदवाड़ा के सांसद और बेटे नकुलनाथ के साथ कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

यह पढ़ें: महाशिवरात्रि के प्रसाद में रसमलाई खाने बिगड़ी तबियत, 35 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती

शिवाजी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान छिंदवाड़ा में कई निर्माण कार्यों का लोकार्पण करेंगे. आज शिवाजी महाराज की जयंति के मौके पर शिवराज सिंह चौहान दोपहर 2 बजे सौसर में शिवाजी महाराज की प्रतिमा अनावरण करेंगे. मुख्यमंत्री आज छिंदवाड़ा में 18 करोड़ लागत के 21 निर्माण कार्यों का लोकार्पण करेंगे. शिवराज सिंह चौहान 9 करोड़ 23 लाख रुपये लागत 19 निर्माण कार्यो के भूमि पूजन करेंगे. साथ ही मुख्यमंत्री अंकुर अभियान के अंतर्गत ग्राम सांवली के श्री कॉलेज ऑफ एजुकेशन के सामने स्थित मैदान में पौधारोपण करेंगे.

इन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे कमलनाथ
कमलनाथ दोपहर 12 बजे छिन्दवाड़ा पहुंचेंगे. वे शाम को एसडी लॉन में आयोजित प्रदेश स्तरीय शिक्षक कांग्रेस सम्मेलन में भाग लेंगे. इसके बाद शिकारापुर में आयोजित शिवमहापुराण कथा में पूर्व मुख्यमंत्री पहुंचेंगे. कमलनाथ 20 फरवरी को जिले के आदिवासी अंचल में सभाएं करेंगे.

नकुलनाथ भी छिंदवाड़ा दौरे पर
छिंदवाड़ा के सांसद और कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ भी जिले में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. वह सौंसर के बोरगांव में आमसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद नकुलनाथ बिछुआ में आयोजित सांसद कप क्रिकेट प्रतियोगिता में पहुंचेंगे और खिलाडिय़ों को पुरस्कार वितरण करेंगे. रात में शिवमहापुराण कथा का श्रवण करने शिकारपुर पहुंचेंगे. इसके बाद सांसद नकुलनाथ बादल भोई बलिदान दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में