क्राइम मुख्य खबरें

MP में चौंकाने वाला केस: रिकार्ड में 36 साल पहले हो चुकी थी जिसकी मौत, वह मंत्री के सामने आया

MP News: मध्य प्रदेश के बैतूल में जिंदा व्यक्ति को राजस्व रिकॉर्ड में मृत बताकर उसकी बेटी ने अपने ही पिता के हिस्से की 5 एकड़ जमीन अपने नाम करा ली है. मृत बताए गए व्यक्ति ने शुक्रवार को प्रभारी मंत्री इंदर सिंह परमार सामने पहुंचे और अपनी व्यथा बताई. मंत्री ने मामले की जांच […]
Shocking case in MP one whose death 36 years ago revenue records in front of mp minister
फोटो: राजेश भाटिया

MP News: मध्य प्रदेश के बैतूल में जिंदा व्यक्ति को राजस्व रिकॉर्ड में मृत बताकर उसकी बेटी ने अपने ही पिता के हिस्से की 5 एकड़ जमीन अपने नाम करा ली है. मृत बताए गए व्यक्ति ने शुक्रवार को प्रभारी मंत्री इंदर सिंह परमार सामने पहुंचे और अपनी व्यथा बताई. मंत्री ने मामले की जांच का आश्वासन दिया है.

मामला बैतूल के घोड़ाडोंगरी तहसील के चोपना गांव में 36 साल पहले रतिकांत मंडल की बेटी ने राजस्व रिकॉर्ड में उनको मृत बताकर उनके हिस्से की 5 एकड़ जमीन अपने नाम करा ली है. मामले का खुलासा 1 साल पहले हुआ जब केसीसी पर लिए गए लोन की वसूली के लिए बैंक के कर्मचारी गांव पहुंचे. इसके साथ ही बेटी के बेटों ने जमीन पर कब्जा कर लिया और पीड़ित और उसके परिजनों को डराया धमकाया.

बेटी ने जमीन के नामांतरण में मृत बताकर जमीन अपने नाम करा ली
दरअसल 74 साल की उम्र के रतिकांत मंडल की मां फूलमती मंडल के नाम से 5 एकड़ जमीन थी. उनकी मौत हो जाने के बाद रतिकांत की बेटी ममता राय ने अपने पति के साथ मिलकर एकमात्र बारिश रतिकांत को नामांतरण में मृत बताकर राजस्व रिकॉर्ड में जमीन अपने नाम करवा ली. रतिकांत के 7 बच्चे है जिनमे 4 लड़के और 3 लड़की है. सिर्फ एक लड़की ने उनकी जमीन ने अपने नाम करा ली है.

भोपाल ATS की कार्रवाई, श्योपुर से PFI की लीगल विंग के महासचिव बासित खान को किया गिरफ्तार

betul news
फोटो: राजेश भाटिया

दिग्विजय सिंह को मानहानि के केस में मिली जमानत, वीडी शर्मा ने दर्ज कराया था मामला, जानें

बांग्लादेश से रिफ्यूजी कैंप से चोपना आए थे रतिराम
असल में रतिकांत और उनके पिता मानिक मंडल बांग्लादेश से रिफ्यूजी कैंप चोपना आए थे. दोनों के रिकॉर्ड अलग-अलग थे और दोनों को सरकार से पांच-पांच एकड़ जमीन मिली थी. पिता के बाद जमीन मां फूलमती के नाम से हो गई थी और फूलमती की मौत के बाद 5 एकड़ जमीन जो रतिकांत को मिली थी, उसमें फर्जीवाड़ा कर उनकी बेटी ने अपने नाम करा लिया. अब इस जमीन को पाने के लिए रतिकांत मंडल अपने परिजनों के साथ सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगा रहे हैं.

1 साल से हक की लड़ाई लड़ रहे रतिकांत शुक्रवार को जिले के प्रभारी एवं स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के सामने न्याय की गुहार लेकर पहुंचे. मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि पूरे मामले की जांच कराई जाएगी.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में