मुख्य खबरें राजनीति

श्रीरामचरित मानस विवाद: इंदौर में करणी सेना ने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला फूंका

Indore News: इंदौर में करणी सेना द्वारा लगातार साम्प्रदायिक बयानबाजी करने वाले नेताओं के खिलाफ आवाज बुलंद की जा रही है. उत्तर प्रदेश के सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा श्रीरामचरित मानस पर प्रतिबंध लगाने के बयान के विरोध में पुतला दहन किया है. यूपी में स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों […]
Ram charit manas, Swami Prasad Maurya
फोटो: एमपी तक.

Indore News: इंदौर में करणी सेना द्वारा लगातार साम्प्रदायिक बयानबाजी करने वाले नेताओं के खिलाफ आवाज बुलंद की जा रही है. उत्तर प्रदेश के सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा श्रीरामचरित मानस पर प्रतिबंध लगाने के बयान के विरोध में पुतला दहन किया है. यूपी में स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों की आंच मध्य प्रदेश तक पहुंच गई है.

करणी सेना के पदाधिकारियों ने कहा कि श्रीराम और श्रीरामचरित मानस को लेकर राजनीति खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है. किसी भी तरह से राजनीतिक पार्टियां इसे मुद्दा बनाकर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रही हैं. करणी सेना भारतीय ने इसी का विराेध करते हुए सपा नेता मौर्य का विरोध करते हुए इंदौर के रीगल चौराहे पर पुतला दहन किया.

सीएम शिवराज ने गाली देने वालों को किया माफ, बोले- उनसे कोई गिला-शिकवा नहीं

करणी सेना ने इसके साथ ही मांग की है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को कार्रवाई करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य को पार्टी से निकालना चाहिए था. उसके बजाए उन्हें पार्टी में और बड़ा पद दे दिया. करणी सेना ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदिनाथ से निवेदन किया है कि ऐसे व्यक्ति जो कि सनातन धर्म को लेकर विवादित और आपत्तिजनक बयान दे रहे हैं, उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें.

सीएम शिवराज को गाालियां देना पड़ा भारी, अब करणी सेना के खिलाफ हो रहा विरोध

‘तुलसी दास ने अपनी खुशी के लिए लिखा था मानस’
बता दें कि रामचरितमानस पर बिहार के मंत्री की आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने पिछले दिनों उत्तर प्रदेश में एक मीडिया संवाद के दौरान श्रीरामचरित मानस पर प्रतिबंध लगाने की बात कही गई थी. समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, “रामचरितमानस में दलितों और महिलाओं का अपमान किया गया है. तुलसीदास ने ग्रंथ को अपनी खुशी के लिए लिखा था. करोड़ों लोग इसे नहीं पढ़ते। इस ग्रंथ को बकवास बताते हुए कहा कि सरकार को इस पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए.”

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग