mptak
Search Icon

मोबाइल कमरे में छोड़ अचानक लापता हो गईं BSF की 2 महिला कांस्टेबल, पश्चिम बंगाल में मिली लास्ट लोकेशन

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP News: ग्वालियर स्थित बीएसएफ एकेडमी से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. ग्वालियर में टेकनपुर स्थित बीएसएफ अकादमी से दो महिला कांस्टेबल 29 दिनों से लापता हैं. इस मामले ने ग्वालियर पुलिस समेत बीएसएफ और सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े कर दिए हैं. दोनों की लास्ट लोकेशन पश्चिम बंगाल में मिली है. दोनों ही महिला युद्ध कौशल में माहिर हैं. उनके पास बीएसएफ से जुड़ी कई जानकारियां भी हैं. इस मामले में ग्वालियर पुलिस अधीक्षक ने एसआईटी का गठन किया है, तो वहीं बीएसएफ ने इंटेलिजेंस एक्टिव करते हुए दोनों महिला कांस्टेबलों की तलाश शुरू कर दी है. 

मोबाइल छोड़ा, डेटा डिलीट किया और हो गईं लापता

यह पूरा घटनाक्रम 6 जून का है, जब ग्वालियर के टेकनपुर स्थित बीएसएफ अकादमी से महिला कांस्टेबल आकांक्षा निखर और शहाना खातून अचानक लापता हो गई. यह दोनों अपने मोबाइल अपने रूम में ही छोड़ गई. दोनों एक ही रूम में रहा करती थीं. उनके लापता होने पर बीएसएफ ने जबलपुर निवासी आकांक्षा निखर के घर पर संपर्क किया, तब आकांक्षा के परिजनों को मालूम हुआ कि उनकी बेटी लापता हो गई है. खास बात यह है कि दोनों ही महिला कांस्टेबल अपने-अपने मोबाइल बीएसएफ अकादमी के रूम में ही छोड़ गई हैं और इस मोबाइल से सभी डाटा भी डिलीट कर दिया गया है. 

परिजनों ने लगाया किडनैपिंग का आरोप

ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर दोनों महिला कांस्टेबलों को एक साथ देखा गया. इस मामले में एडिशनल एसपी निरंजन शर्मा का कहना है कि दोनों महिला कांस्टेबल को गए हुए 29 दिन हो गए हैं. आकांक्षा निखर की मां उर्मिला ने महिला कांस्टेबल शहाना खातून और उनके परिजनों पर अपनी बेटी के किडनैप का आरोप लगाया है. इस मामले में शहाना खातून और उनके परिजनों पर एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जांच के लिए SIT का गठन

ग्वालियर एसपी ने पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है. एक टीम पश्चिम बंगाल भी भेजी गई है, जो भी तथ्य आएंगे उसे आधार पर जल्द ही इस पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा. इसके साथ ही एडिशनल एसपी निरंजन शर्मा ने बताया कि उनकी लास्ट लोकेशन पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में मिली है, बीएसएफ द्वारा भी इंटेलिजेंस एक्टिव कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: IIT और JEE की तैयारी करने वाले छात्रों ने बनाया किडनैपिंग का प्लान, हैरान कर देगा ये मामला

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT