mptak
Search Icon

कांग्रेस ने इन 4 शहरों के नए जिलाध्यक्ष घोषित किए, लंबे समय से हो रहा था इंतजार

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mp congress
mp congress
social share
google news

MP Congress: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने गुरुवार को संगठन के स्तर पर कुछ बड़े फैसले लिये. इसके तहत मध्यप्रदेश में इंदौर समेत चार नए जिलाें अध्यक्ष और 4 राज्य जनरल सेक्रेटरी बनाए जाने की घोषणा की गई है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इन नियुक्तियों के संबंध में आदेश जारी कर दिया है.

लंबे मंथन के बाद कांग्रेस ने खाली पड़े भोपाल शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में मोनू सक्सेना की नियुक्ति की है. इसी तरह इंदौर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में सुरजीत सिंह चड्‌ढा की नियुक्ति की गई है. वहीं खंडवा शहर का अध्यक्ष मनीष मिश्रा और खंडवा ग्रामीण का अध्यक्ष अजय ओझा की नियुक्ति की गई है.

कांग्रेस ने राज्य में 4 नए जनरल सेक्रेटरी नियुक्त किए गए हैं. इसमें मनोज भरतकर, अरविंद बागड़ी, विशाल अग्निहोत्री और कैलाश मिश्रा को जनरल सेक्रेटरी यानि राज्य महासचिव बनाया गया है. लंबे समय से ये नियुक्ति पेंडिग चल रही थीं. गुरुवार को इसे लेकर कांग्रेस पार्टी ने नियुक्त पत्र जारी कर दिए हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बीजेपी प्रवक्ता ने ट्वीट कर नियुक्तियों पर खड़े किए सवाल
बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलुजा ने कांग्रेस की इन नियुक्तियों पर सवाल खड़े किए हैं. ट्वीट में बताया गया है कि इन नियुक्तियों के जरिए भोपाल-इंदौर में दिग्विजय सिंह गुट का कब्जा हो गया है. भोपाल में पचौरी गुट के कैलाश मिश्रा को हटाया है. खंडवा शहर में पूर्व में कमलनाथ ने अपने हस्ताक्षर से अध्यक्ष बना दिया था, जिसका उनको अधिकार नहीं था. अब खंडवा शहर अध्यक्ष की नियुक्ति एआईसीसी से अप्रूवल होकर जारी हुई है. खंडवा शहर मैं अरुण यादव को झटका, कमलनाथ गुट का अध्यक्ष बना.

खंडवा ग्रामीण अध्यक्ष भी दिग्विजय सिंह जी के खाते में गया. कुल मिलाकर बीजेपी प्रवक्ता ने बताने की कोशिश की है कि इन नियुक्तियों में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह गुट हावी रहा है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- कांग्रेस के इस बड़े नेता की पुलिस ने चेकिंग के लिए रोकी गाड़ी तो फिर हुआ गजब का हंगामा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT