mptak
Search Icon

मध्य प्रदेश में फिर से भूकंप के झटके, पचमढ़ी से लेकर जबलपुर तक डाेली धरती

इज़हार हसन खान

ADVERTISEMENT

Earthquake tremors in Madhya Pradesh earth poured from Pachmarhi to Jabalpur
Earthquake tremors in Madhya Pradesh earth poured from Pachmarhi to Jabalpur
social share
google news

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश में हफ्ते भर के अंदर एक बार फिर से धरती कांपी. पचमढ़ी से लेकर जबलपुर तक भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 थी. मध्य प्रदेश के पचमढ़ी में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सिस्मोलॉजी के अनुसार यहां 3.6 की तीव्रता वाले झटके महसूस किए गए. भूकंप के झटके उमरिया और जबलपुर के कुंडम, पनागर, चंदिया, शाहपुरा में भी महसूस किए गए.

मध्य प्रदेश में एक हफ्ते के अंदर लगातार दूसरी बार है, जब भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप के झटके दोपहर करीब 12 बजे महसूस किए गए. पहले पचमढ़ी और इसके बाद जबलपुर और उसके आसपास भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप का केंद्र जबलपुर रहा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इससे पहले बीते रविवार को ग्वालियर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. एमपी में भूकंप का केंद्र ग्वालियर में था. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.0 मापी गई है. मध्य प्रदेश के साथ ही पड़ोसी प्रदेश छत्तीसगढ़ में भी भूकंप के झटके महसूस हुए हैं. इससे पहले मंगलवार रात में देश के कई कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

भूकंप का असर दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, हिमाचल, पंजाब, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड समेत पूरे उत्तर भारत में था. भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान का हिंदू कुश क्षेत्र था. अफगानिस्तान में आए भूकंप की तीव्रता 6.6 मापी गई थी.

ADVERTISEMENT

यहां पढ़ें पूरी खबर: भूकंप से कांपी मध्य प्रदेश की धरती, ग्वालियर में महसूस हुए झटके

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT