mptak
Search Icon

पेशाब कांड के बाद आदिवासी युवकों से बर्बरता का VIDEO वायरल, कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP News: मध्य प्रदेश में आदवासी युवक पर पेशाब करने के बाद एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दो आदिवासी युवकों को किडनैप कर बेरहमी से डंडों से पीटा जा रहा है. मामला इंदौर के राऊ थाना क्षेत्र में आया है, जहां विवाद के चलते 2 भाइयों को किडनैप कर उनकी बेरहमी से पिटाई की गई. इनमें से एक पीड़ित नाबालिग भी है. इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. अब इस मामले में कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है. एमपी के कांग्रेस प्रभारी जेपी अग्रवाल ने कहा कि बीजेपी का आदिवासी विरोधी यही चेहरा है.

जानकारी के मुताबिक, गाड़ी फिसलने की बात पर 2 भाइयों का गार्ड से विवाद हो गया था. विवाद इतना बढ़ गया कि आरोपियों ने दोनों भाइयों को किडनैप कर लिया और बंद कमरे में करीब 4 घंटे बेरहमी से पिटाई की. पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद पुलिस हरकत में आई और 24 घंटे के भीतर पिटाई करने वाले तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. लहाल तीनों ही आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
यह घटना राऊ थाना क्षेत्र की है. शुक्रवार रात करीब 9:30 बजे की घटना है. फरियादी अपने भाई के साथ काम से लौट रहा था, इस दौरान गार्ड से विवाद हुआ. इसके बाद आरोपियों ने दोनों भाइयों को जबरदस्ती पकड़कर उन्हें एक कमरे में लेकर गए, जहां उनके साथ बुरी तरह से मारपीट की गई. मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. पुलिस ने तत्परता कार्रवाई करते हुए अस्पताल में जाकर फरियादी के बयान लिए और वहीं से जीरो पर कायमी पर तीनों आरोपियों पर एससी एक्ट सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये है पूरा मामला
अंतर और शंकर दोनों भाई काम से लौट रहे थे. इसी दौरान उनकी बाइट स्लिप हो गई. दोनों ने गार्ड से मदद मांगी, जिस पर सिक्युरिटी गार्ड सुमित चौधरी गालीगलौज करने लगा. इस पर फरियादियों ने भी अपशब्द बोल दिए. जिसके बाद मामले इतना बढ़ गया कि आरोपी दोनों भाइयों को उठाकर ले गए और बेरहमी से मारपीट की. रात 4 बजे फरियादी वहां से जैसे-तैसे भाग निकले. इसके बाद दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.

ADVERTISEMENT

जीतू पटवारी ने घटना को बताया शर्मनाक
इस मामले के सामने आने के बाद राऊ विधायक और कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने सीएम शिवराज पर हमला बोला. जीतू पटवारी ने कहा कि मध्यप्रदेश में इस तरह की घटनाओं के वीडियो सोशल मीडिया पर सैकड़ों की तादाद में आ रहे हैं. जीतू पटवारी ने कहा कि यह क्यों हो रहा है, यह घृणा और यह नफरत जो राजनीतिक लाभ के लिए बच्चों में जहर घोला जा रहा है, उसका नतीजा है. इस तरह के मामले जिसमें मारपीट और गाली गलौज के साथ जाति सूचक शब्द का प्रयोग कर रहे हैं. जीतू पटवारी ने कहा कि पूरे घटनाक्रम की मैं निंदा करता हूं. उन्होंने कहा शिवराज सिंह के असली शासन और नफरत के शासन को जितनी जल्दी उखाड़ोगे उतनी जल्दी मध्यप्रदेश का भला होगा.

ADVERTISEMENT


आरोपी ने कही ये बात
वहीं मुख्य आरोपी सुमित चौधरी का कहना है कि ये हमारे ऊपर पत्थर फेंक रहे थे. उस रास्ते से नहीं जाने दे रहे थे. इसी बात पर मारपीट हुई थी. गलती हमसे हुई है, वीडियो भी हमारे साथी ने बनाया था, पर पूरी गलती हमारी नहीं थी. हमसे बड़ी गलती हो गई. मैं तो सुपरवाइजर हूं, मैं किसान हूं, मेरा किसी भी पार्टी संगठन से लेना देना नहीं हैं.

तीन आरोपी गिरफ्तार
डीसीपी सिद्धार्थ मिश्रा ने बताया कि केस में मुख्य आरोपी सुमित चौधरी, साथी जितेंद्र बघेल और प्रेमशंकर तीनों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस द्वारा क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे है, ताकि यदि कोई अन्य भी इस घटना में शामिल हुआ तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: युवती ने बात करने से मना किया तो प्रेमी ने जंगल में ले जाकर कर दी हत्या, ऐसे हुआ पर्दाफाश

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT