पाकिस्तानी से शादी का राज खुला तो भागकर भोपाल आई कश्मीरी युवती, बोली- मेरे साथ जबरदस्ती हुई

इज़हार हसन खान

ADVERTISEMENT

Pakistan Groom Kashmir Girl Indo-pak war Bhopal News MP Police
Pakistan Groom Kashmir Girl Indo-pak war Bhopal News MP Police
social share
google news

MP News: राजधानी भोपाल के गोविंदपुरा थाने में उधमपुर (जम्मू कश्मीर) एक युवती ने शिकायत की है कि उसके परिजनों ने एक युवक से विवाह कराया, जो बाद में पता चला पाकिस्तानी है. जब मुझे पता चला कि वह पाकिस्तानी है और उसे दुबई ले जाना चाहता है तो मैंने उसके साथ रहने से इनकार कर दिया और यहां अपने दोस्त के पास आ गई हैं, मुझे अपने देश से बहुत प्यार है और मैं कहीं भी रह सकती हूं, लेकिन पाकिस्तान में नहीं रहना है.

दरअसल जम्मू के उधमपुर की रहने वाली 23 साल की युवती ने शिकायत की है कि उसकी मर्जी के बिना 2 दिसंबर को उसकी एक युवक से शादी करवा दी गई. शादी के बाद युवती को पता कि वह युवक पाकिस्तानी का निवासी है. सोशल मीडिया में उसकी पाकिस्तान के झंडे के साथ तस्वीरें भी हैं, जो युवती ने पुलिस को दिखाई हैं. शिकायत में युवती ने बताया कि इसके बाद ही उसने तय किया पति के साथ नहीं रहना है.

युवती ने अपने घर पर एक नोट छोड़ा और भोपाल अपने दोस्त के पास आ गई है. यहां पर वह लिव इन में रह रही है. वहीं युवती के लापता होने पर उसके परिजनों ने जम्मू पुलिस से गुमशुदगी की शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने युवती और उसके मित्र से संपर्क किया. गोविंदपुरा थाने में शिकायत के बाद पुलिस ने युवती की काउंसलिंग कराई और जम्मू पुलिस और उसके परिजनों को भी थाने बुलाया. दोनों के बयान करवाए, जिसके बाद युवती ने अपने दोस्त के साथ भोपाल में रहना स्वीकार किया और पुलिस ने युवती को उसके दोस्त को सौंप दिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मुरैना के सपूत की सियाचिन में शहादत, अंबाह में हुआ अंतिम संस्कार

भोपाल में रहने वाला लड़का भी उधमपुर का निवासी
युवती प्रियंका गंगोत्रा ने प्रधान आरक्षक सोनिया पटेल को दिए बयान में बताया कि यह उधमपुर की रहने वाली है और उसके परिवार वालों ने 2 दिसम्बर 2022 को इसकी शादी रोशन नामक युवक के साथ कर दी. शादी के बाद युवती को पता चला कि उसका पति पाकिस्तानी मूल का नागरिक है और वह दुबई में नौकरी करता है. युवती को भी दुबई ले जाने वाला है. जब युवती ने आने पति की विचारधारा और सोशल मीडिया अकाउंट पर उसको पाकिस्तानी झंडे के साथ देखा तो उसने अपने पति के साथ रहने से इनकर दिया.

ADVERTISEMENT

भोपाल में दोस्त के साथ करना चाहती है शादी
युवती ने कहा कि मैं भारत छोड़कर नहीं जा सकती. जम्मू कश्मीर की रहने वाली हूं, भारत में ही कहीं रह सकती हूं. उसका पति उसे पाकिस्तान या फिर दुबई ले जाना चाह रहा था. आखिर में युवती ने अपने पति को छोड़कर उधमपुर के ही रहने वाले अपने एक दोस्त मनजीत (जोकि भोपाल में प्राइवेट जॉब करता है) के पास आ गई और अब उसके साथ लिव इन में रह रही है. पाकिस्तानी युवक से कोर्ट के जरिए तलाक कराकर भोपाल वाले दोस्त के साथ शादी करना चाहती है.

ADVERTISEMENT

दिल्ली में चल रही बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, मप्र में राजनीतिक अफवाहें तेज !

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT