इंदौर की युवती से मिलने पुणे से आया प्रेमी हिरासत में, लव-जिहाद की आशंका

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

Lover came to Indore to meet the girl custody police took action fear of love jihad
Lover came to Indore to meet the girl custody police took action fear of love jihad
social share
google news

Love Jihad in Indore: प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में लव जिहाद को लेकर लगातार मामले सामने आ रहे हैं, जहां बजरंग दल को मिली सूचना के बाद डीएवीवी कॉलेज के सामने एक संदिग्ध युवक को एक युवती के साथ पकड़कर थाने लेकर पहुंच गए. कार्यकर्ताओं ने युवक पर लव जिहाद का आरोप लगाया. पुलिस ने मामले में प्रतिबंधित कार्रवाई करते हुए धारा 151 के तहत प्रकरण दर्ज किया है. युवक को हिरासत में लिया है. बता दें कि मुस्लिम युवक महाराष्ट्र का रहने वाला है, जो हिंदू युवती के साथ इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर मिलने आया था.

मामला भंवरकुआं थाना क्षेत्र के डीएवीवी कॉलेज के सामने बजरंग दल कार्यकर्ताओं को मिली सूचना के बाद एक युवक को पूछताछ करने पर उसने अपना नाम सदन खान पिता सादिक खान निवासी महाराष्ट्र पुणे का होना बताया. इंदौर में रहने वाली एक हिंदू युवती से सगराम पर मुलाकात कर मिलने आया हुआ था. लव जिहाद जैसी शिकायतों को लेकर बजरंग दल कार्यकर्ता मुस्लिम युवक को पकड़कर थाने ले गए. पुलिस ने युवती के बयान लिये, लेकिन युवती के द्वारा किसी भी तरह की कार्रवाई करने से इनकार कर दिया.

इंदौर में दो महीने में लव जिहाद के 200 से अधिक मामले
पुलिस ने शहर की शांति व्यवस्था भंग न हो इसको लेकर मुस्लिम युवक के खिलाफ प्रतिबंधित 151 की कार्रवाई कर एसीपी कार्यालय प्रस्तुत किया, जहां से युवक को जेल भेजा गया है. वहीं, बजरंग दल कार्यकर्ताओं का आरोप है कि ऐसे मामलों में पुलिस गंभीरता बरते. बता दें कि पिछले 2 महीने में लगभग 40 से भी अधिक लव जिहाद के मामले सामने आए हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पुलिस ने युवक पर की प्रतिबंधात्मक कार्रवाई
पुलिस ने बताया कि एक लड़के सादिक खान को पकड़ा है, जो पुणे से आया था. लड़की से मिल रहा था. बजरंग दल के लोगो ने पकड़ा था. हमने जांच करके 151 के तहत कार्रवाई कर जेल भिजवा दिया है. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बताया कि हमें सूचना मिली कि एक लव जिहादी जिसका नाम सदन खान पिता सादिक खान, जो 13 ताड़ीवाल रॉड महाराष्ट पुणे से आकर इंदौर के भंवरकुवा स्थित हॉस्टल में पड़ने वाली एक हिंदू लड़की के साथ इंस्टाग्राम पर हिंदू बनकर दोस्ती करता है. उसका शारीरिक शोषण करता है. दोनों को अश्लील कार्य करते रंगे हाथों पकड़ा और उन्हें थाना भवरकुंआ के सुपुर्द कर दिया है.

मोबाइल की डिटेल से निकली अश्लील फोटो 
मोबाइल की डिटेल देखी गई तो कई हिंदू लड़कियों के साथ अश्लील फोटो मिले तो बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उसे पकड़कर थाना भवरकुंआ के सुपुर्द कर दिया. लड़की के परिजनों से संपर्क किया और उन्हें घटना से अवगत करवाया. जहां परिजनों से चर्चा कर आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज करवाने को कहा है, लेकिन बदनामी के डर से परिजन FIR दर्ज नहीं करवा रहे हैं. लड़की को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT