mptak
Search Icon

‘उज्जैन में महालोक बना, अब माई की इच्छा है पीतांबरा महालोक बने’ CM शिवराज का बड़ा ऐलान

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Mahakal Mahalok Ujjain Pitambara mother Pitambara Mahalok CM Shivraj in Datia
Mahakal Mahalok Ujjain Pitambara mother Pitambara Mahalok CM Shivraj in Datia
social share
google news

मध्यप्रदेश के दतिया में आयोजित मां पीताम्बरा प्राकट्योत्सव एवं दतिया गौरव दिवस समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- जहां तक मेरी नजर जा रही है, आज दतिया माई के रंग में रंगी नजर आ रही है. मैं माई से प्रार्थना करता हूं कि सुख, समृद्धि और ऋद्धि-सिद्धी दतिया और मध्यप्रदेश की जिंदगी में आए. माई से प्रार्थना है कि आशीर्वाद की ऐसी वर्षा करना कि पूरा मध्यप्रदेश लगातार आगे बढ़ता चला जाए. यह अद्भुत सिद्ध स्थल है, यहां देश और विदेश से श्रद्धालु आते हैं.’

मुख्यमंत्री ने कहा- “काशी में विश्वनाथ कॉरिडोर बना है, उज्जैन में महाकाल महालोक बना है अब माई की इच्छा है कि दतिया में पीताम्बरा माई महालोक बन जाए. पैसे की कोई कमी नहीं है. जब हम आए तो हमें 21 हजार करोड़ का बजट था, हमने 2012 में उसे 1 लाख करोड़ के पार लेकर गए, 2020-21 में 2 लाख करोड़ के पार गए और अब 3 लाख 14 हजार करोड़ का बजट है मध्यप्रदेश का. तो यह माई की कृपा है, तेरा तुझको अर्पण है माई, जो बनाना है, बनवा लो मां.”

दतिया में स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स के निर्माण के लिए हम व्यवस्था करेंगे और हवाई पट्टी को हवाई अड्डा बनाने के लिए केंद्र सरकार से बात की जाएगी. आयोजन की अध्यक्षता राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री व पीतांबरा पीठ ट्रस्ट अध्यक्ष वसुंधरा राजे सिंधिया ने की.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

 

ADVERTISEMENT

शहर में निकाली गई यात्रा, अतिथियों ने खींच रथ
मां पीतांबरा के प्रकटोत्सव पर मुख्य आयोजन में शहर भर में माई की रथ यात्रा निकाली गई, जिसमें चांदी के रथ में माई की प्रतिरूप को रखकर श्रद्धालु झूमते हुए चले. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व वसुंधरा राजे सिंधिया ने रथ का विधिवत पूजन कर उसे स्वयं चलाकर आगे रवाना किया. इस दौरान गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा, प्रभारी मंत्री सुरेश धाकड़, सांसद संध्या राय मौजूद रहीं. यात्राा को दौरान जहां श्रद्धालु पीले वस्त्रों में सज धज कर चल रहे थे, वहीं शहर में ही माई के प्रिय पीले रंगों से तोरण द्वार बनाए गए. स्टेडियम पर जाकर रथ यात्रा समाप्त हुई जहां माई की भजन संध्या का आयोजन किया गया.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने 3 नई ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी, पंचायती राज पर बोले- कांग्रेस ने बापू की बात भी नहीं सुनी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT