mptak
Search Icon

आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे हत्या के आरोपी, पैरोल पर छोड़ा तो हो गए फरार

सर्वेश पुरोहित

ADVERTISEMENT

gwalior central jail abused absconded, MP News
gwalior central jail abused absconded, MP News
social share
google news

MP News: ग्वालियर की सेंट्रल जेल से चौंका देने वाला मामला सामने आया है. ग्वालियर की सेंट्रल जेल में हत्या की सजा काट रहे तीन बंदी फरार हो गए. दरअसल इन कैदियों को कुछ दिन की पैरोल के लिए छोड़ा गया था, लेकिन ये लौटकर वापस नहीं आए.

सेन्ट्रल जेल ग्वालियर से हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे तीन बंदी पैरोल पर गए थे, लेकिन वापस लौट कर नहीं आये. अभी तक किसी को 3 साल तो किसी को जेल में आए 4 साल हुए थे. बंदियों के वापस नहीं लौटने पर जेल प्रशासन ने उनके रिश्तेदारों को कॉल कर बात की तो कोई जवाब नहीं मिला. उसके तत्काल बाद बहोड़ापुर थाना में पैरोल जंप की रिपोर्ट दर्ज कराई गई.

पैरोल पर गए, लेकिन वापस नहीं लौटे
बहोड़ापुर के थाना प्रभारी पप्पू यादव ने बताया कि सेंट्रल जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 3 बंदियों को पैरोल पर छोड़ा गया था. यह बंदी 1 मई को पैरोल पर गए थे और 15 मई को इनको वापस लौटना था. लेकिन वह नियत समय पर वापस नहीं लौटे हैं. उनके वापस नहीं आने पर सेन्ट्रल जेल प्रबंधन ने उनके रिश्तेदारों और घर पर संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उनसे भी संपर्क नहीं हुआ तो उनकी तलाश के लिए संबंधित जिले की पुलिस को सूचना दी गई.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

हत्या के आरोपी हुए फरार
सेंट्रल जेल से तीन बंदी फरार हुए हैं. उनमें 35 वर्षीय सत्यवीर धोबी पुत्र वासुदेव गुलियापुरा गोरमी जिला भिंड हत्या के मामले में सजा काट रहा था. उसे वर्ष 2017 में सजा हुई थी. इसके अलावा छोटे बाबा की पहाड़ी गिरवाई ग्वालियर निवासी 20 वर्षीय गोविंद पुत्र गोपाल कुशवाह भी हत्या के मामले में सजा काट रहा था और दिसंबर 2019 से सेन्ट्रल जेल में बंद था. तीसरा आरोपी 28 वर्षीय सत्यप्रकाश पुत्र रामरतन धोबी निवासी ओरेठी नगरा मुरैना का है, यह भी हत्या के मामले में सजा काट रहा था.

नया अपडेट
नवीनतम जानकारी के मुताबिक फरार तीन आरोपियों में से 2 आरोपी वापस लौट आए हैं. उनका कहना है कि वह बीमार थे, इस वजह से समय पर नहीं आ पाए. जबकि एक अन्य आरोपी अब भी फरार है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: CM शिवराज ने कहा, ’15 अगस्त के बाद भी जारी रहेंगी सरकारी पदों पर भर्तियां’

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT