भोपाल के बरखेड़ा पठानी का नाम बदला, अब इन प्रधानमंत्री के नाम से होगी नई पहचान

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

Bhopal News, Barkheda Pathani, Name changed, Islamnagar News
Bhopal News, Barkheda Pathani, Name changed, Islamnagar News
social share
google news

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के बरखेड़ा पठानी का नाम अब लाल बहादुर शास्त्री नगर से जाना जाएगा. बरखेड़ा पठानी का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के नाम पर कर दिया गया है. इस संबंध में नगर निगम भोपाल ने आदेश जारी कर दिया है. नगर निगम ने अपने आदेश में कहा है कि निगम सम्मिलन में बरखेड़ा पठानी का नाम पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री के नाम पर लाल ‘बहादुर शास्त्री नगर’ (भेल) करने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हो चुका है. आदेश के आखिर में ये भी कहा गया है कि भविष्य में इस क्षेत्र/कालोनी का पुन: नामांतरण न किया जाए.

Bhopal News, Barkheda Pathani, Name changed, Islamnagar News
फोटो- एमपी तक

मध्य प्रदेश सरकार पुराने नामों को बदलने लगातार काम कर रही है. इससे पहले सरकार ने हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन, इस्लाम नगर का नाम बदलकर जगदीशपुर और उससे पहले होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम कर दिया गया था. यही नहीं, सीएम शिवराज के गृह जिले सीहोर की नसरुल्लागंज तहसील का नाम बदलकर भैरूंदा कर दिया गया था.

ऐसे ही भेल इलाके में आने वाले बरखेड़ा पठानी का नाम बदलने की मांग पहले से हो रही थी, अब नगर निगम ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया था.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: CM के गृह जिले की तहसील नसरुल्लागंज की बदलेगी पहचान, अब इस नाम से जाना जाएगा

ये भी पढ़ें: भोपाल का नाम बदलने की चर्चा के बीच इस्लाम नगर का नाम बदला, फिर से जगदीशपुर होगी पहचान

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT