श्योपुर: कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने कड़ाके की सर्दी के बीच नदी में किया जलयोग

खेमराज दुबे

ADVERTISEMENT

Babu Jandel sheopur MLA MP Politics MP News Congress MLA
Babu Jandel sheopur MLA MP Politics MP News Congress MLA
social share
google news

Sheopur Political News: मध्यप्रदेश के श्योपुर से कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल अपनी विवादित बयानबाजी और अजब-गजब प्रदर्शनों से चर्चा में रहते हैं. अब वह योग गुरु के रूप में पहचान बनाने की कोशिश में जुट गए हैं. यही वजह है कि विधायक जंडेल ने दो दिन मकर संक्रांति पर कड़ाके की सर्दी के बीच नदी में उतरकर आधे घंटे तक जल योग कर अपनी योग कला का परिचय दिया. विधायक जी के हैरतअंगेज जलयोग करतब के वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे है.

विधायक बाबू जंडेल का योगी अवतार रविवार का है, जब वह जिले के बडौदा अंचल के ग्राम बागल्दा भागवत कथा में शामिल होने पहुंचे थे, लेकिन कथा पूर्णाहुति के बाद कथा स्थल से सटी अहेली नदी किनारे भी जा पहुंचे और नदी में डुबकी लगाकर लोगो के सामने अपनी जलयोग का हुनर दिखाया. 

कांग्रेस MLA बाबू जंडेल के बिगड़े बोल, कहा- सरकार आने पर बकरियां जलाने वालों को…

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इन वीडियो में आप साफ तौर पर देख सकते है कि नदी के घाट पर ग्रामीणों के बीच से निकलकर एमएलए नदी में छलांग लगा पहले सूर्य को जल अर्पित करते हैं. फिर नदी की गहराई में करीब आधे घंटे तक अलग-अलग जल योग क्रियाएं कर रहे हैं, विधायक जंडेल को कड़ाके की ठंड की परवाह भी नहीं थी. कई लोग उन्हें जल्द नदी से बाहर आने का बुलावा भी दे रहे थे, पर विधायक योग में ऐसे रमे की पूरे आधे घंटे बाद ही बाहर आए और यहां भी नहीं रुके नदी के घाट पर भी अनुलोम-विलोम और प्राणायाम करने लगे.

बयानबाजियों से चर्चा में रहते हैं बाबू जंडेल
कांग्रेस विधायक का कहना है कि जलयोग के माध्यम से सूर्य भगवान की आराधना करने से शरीर निरोगी होता है, मैं 30 मिनट तक सांस रोक कर जल में योगिक क्रियाएं करता आया हूं, यदि कोई भाई योग सीखना चाहे तो में सिखा भी सकता हूं.
बता दें कि विधायक जंडेल आए दिन अजीब बयानबाजी और प्रदर्शनों को लेकर राजनैतिक और प्रशासनिक हलकों में चर्चा का विषय बने रहते हैं, वे पिछले दिनों बाढ़ के मुद्दे को लेकर विधानसभा में कुर्ता फाड़ प्रदर्शन कर चुके है तो कई दफा बिजली के पोल पर चढ़कर बिजली सप्लाई चालू कर सुर्खिया बटोर चुके है.

ADVERTISEMENT

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का कांग्रेस ने किया जबरदस्त विरोध, बंगला घेरा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT