mptak
Search Icon

MP के इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेन्ज अलर्ट !

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP News: मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया है. कई जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ जिलों में ऑरेंज वहीं कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. हालांकि कई जिलों भी कई जिलों में उमस बनी हुई है. मौसम विभाग ने कई जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश की चेतावनी दी है.

मौसम विभाग ने भारी बारिश के पीछे के कारण के बारे में बताया कि “पिछले दो दिन पहले अरब सागर के ऊपर स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव है. इसकी वजह से प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश का दौर जारी रहा है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक प्रदेश में अगले 24 घंटों तक बारिश का दौर जारी रहेगा . इसके बाद 12 जुलाई से नया वेदर सिस्टम एक्टिव होने जा रहा है, जिससे दोबारा बारिश के आसार बनेंगे.  नए वेदर सिस्टम के सक्रिय होते ही पूरे प्रदेश में जोरदार बारिश का दौर शुरू हो जाएगा. 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
मौसम विभाग ने बारिश को लेकर मध्य प्रदेश के कई जिलों में चेतावनी जारी की है. बैतूल, छिंदवाड़ा, बालाघाट और दक्षिण सिवनी में बिजली गिरने की संभावना के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही श्योपुर कलां, मुरैना, ग्वालियर, दतिया, भिंड, बुरहानपुर, राजगढ़, विदिशा, रतलाम और खरगोन में बिजली गिरने के साथ मध्यम बारिश और हल्की गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. रविवार सुबह सागर, पन्ना, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, खंडवा, धार, बड़वानी, डिंडोरी, मंडला, अनुपपुर, इंदौर, देवास, उज्जैन, रायसेन, शाजापुर, झाबुआ, उत्तरी भोपाल, आगर और हरदा जिलों में भी गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

शाम में इन जगहों पर होगी बारिश
वहीं शाम के समय दक्षिण बैतूल, छिंदवाड़ा, मंडला और सिवनी में बिजली के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. सीधी, शहडोल, बालाघाट, नरसिंगपुर, जबलपुर, पचमढ़ी और बुरहानपुर में बिजली के साथ मध्यम गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. रतलाम, भिंड, रायसेन, खंडवा, नर्मदापुरम, डिंडोरी, अनुपपुर, सागर, दमोह, कटनी और उमरिया जिलों में बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: राघोगढ़ में दिग्विजय पर जमकर बरसे शिवराज और सिंधिया, कर दी इस राक्षस राज से तुलना

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT