mptak
Search Icon

महाराणा प्रताप जयंती पर MP में होगी छुट्टी, राजपूतों को साधने के लिए शिवराज सरकार का बड़ा दांव

इज़हार हसन खान

ADVERTISEMENT

holiday in MP Maharana Pratap Jayanti Shivraj government big decision Rajput society
holiday in MP Maharana Pratap Jayanti Shivraj government big decision Rajput society
social share
google news

MP News: अब मध्य प्रदेश में महाराणा प्रताप जयंती पर अवकाश होगा. एमपी की शिवराज सरकार ने अवकाश घोषित कर दिया है. एमपी में चुनावी साल होने के चलते सरकार हर वर्ग, हर समुदाय को साधने में जुटी हुई है. जिसके चलते विभिन्न समाजिक संगठनों को साधने के लिए निगम और प्राधिकरण का गठन किया जा रहा है. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश सरकार ने राजपूत समाज को साधने के उद्देश्य से महाराणा प्रताप जयंती पर होने वाले ऐच्छिक अवकाश को सामान्य अवकाश घोषित कर दिया है. जहां इसको लेकर जहा राजपूतों का संगठन राजपूत महापंचायत खुश हैं. समाज के लोगों ने एक-दूसरे को मिठाई खिला रहे हैं. बता दें कि गुरुवार को ये आदेश जारी किया गया है.

वहीं राजपूतों का दूसरा और बड़ा संगठन करणी सेना परिवार खुश नही है, वो अपनी मांगे पूरी होने से नाराज है. उसका कहना है कि महाराणा प्रताप जयंती पर अवकाश देना अच्छी बात है लेकिन युवाओं को रोजगार भी चाहिए सरकार को राजपूतों को बहलाने की बजाए करणी सेना की मांगों को पूरा करना चाहिए. अगर जल्द अगर मांगे पूरी नहीं करते हैं तो आने वाले समय में व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई सत्ता परिवर्तन की और अग्रसर होगी. उसने अपनी मांगे पूरी करने के लिए सरकार को 11 अप्रैल का अल्टीमेटम दे दिया है.

राजपूत महापंचायत का कहना है कि सिर्फ राजनीतिक फायदे के चलते मुगलों इतिहास को पाठ्यक्रम में शामिल किया गया था. उनका कहना है, ‘मुगलों के इतिहास को अगर हटाकर हमारे भविष्य को सही चीजें पढ़ाई जा रही हैं तो राजपूत सरकार के साथ खड़ा हुआ है. वहीं करणी सेना इस बात से खुश नहीं है, वह अभी भी अपनी सहमति बन चुकी मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं होने पर नाराज है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

करणी सेना नेता शैलेन्द्र सिंह झाला कालूखेड़ा ने कहा कि करणी सेना कि जिन 17 मांगों पर सहमति बनी थी. उन मांगों पर आज 3 महीने होने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इसको लेकर करणी सेना अब एक बड़ा कदम उठाने वाली है.

अवकाश देना अच्छी बात, लेकिन युवाओं को रोजगार भी दीजिए
कालूखेड़ा ने आगे कहा- मामा जी वीर शिरोमणी महाराणा प्रताप जयंती पर अवकाश देना अच्छी बात है, होना भी चाहिए, लेकिन युवाओ को रोजगार भी चाहिए ताकि वो नौकरी में जाकर इस छुट्टी का लाभ ले सकें. आप से निवेदन है कि राजपूतों को बहलाने के बजाय करणी सेना परिवार की मांगों को पूरा करें, हम अब आपके जाल में नहीं फंसेंगे. बता दें कि फरवरी में करणी सेना ने भोपाल में अपनी मांगाें को लेकर बड़ा आंदोलन किया था, जिसमें कई मांगें रखी गई थीं, जिसके बाद उन्होंने धरना भी दिया था, जिसे खत्म करने में सरकार को पसीने आ गए थे.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: दिग्विजय का CM शिवराज पर तंज बोले, ‘वह सबसे बड़े झूठे इंसान, सरकार जाते देख गिडगिड़ा रहे’

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT