उज्जैन: चार्जिंग पर लगे मोबाइल से बात करने के दौरान हुआ विस्फोट, बुजुर्ग के चिथड़े उड़े

ADVERTISEMENT

ujjain news mobile explosion elderly death charging mobile explosion
ujjain news mobile explosion elderly death charging mobile explosion
social share
google news

ujjain news: मध्यप्रदेश के उज्जैन में एक बुजुर्ग मोबाइल विस्फोट का शिकार हो गए. चार्जिंग पर मोबाइल पर बात करना उनके जीवन के लिए भारी पड़ गया. चार्जिंग पर मोबाइल लगाकर बात करने के दौरान मोबाइल में विस्फोट हुआ, जिसकी चपेट में आने से 60 वर्षीय बुजुर्ग दयाराम बारोट की मौत हो गई. पड़ौसियों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है.

उज्जैन के बड़नगर में एक बुजुर्ग किसान दयाराम बारोट के इस विस्फोट में चिथड़े उड़ गए. चार्जिंग पर लगे मोबाइल के फटने से उनकी जान चली गई. किसान का शव क्षत विक्षत अवस्था में मिला है और मोबाइल के अवशेष भी घटनास्थल से बरामद किए गए हैं. दयाराम बारोट उम्र 60 वर्ष बड़नगर के रुणीजा रोड पर एक खेत में काम करने वाले किसान थे.

पुलिस को आशंका है कि वह चार्जिंग लगी हालत में अपने मोबाइल से बात कर रहे थे और उसी दौरान मोबाइल फटने से उसकी चपेट में आने से उनकी मौत हो गई. विस्फोट के बाद किसान दयाराम की गर्दन से लेकर सीने तक चोट के निशान मिले हैं. गर्दन से लेकर सीने तक का हिस्सा विस्फोट की वजह से चिथड़े में तब्दील हो गया. फिलहाल पुलिस और एफएसएल की टीम जांच कर रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पुलिस ने क्यों कहा कि मोबाइल विस्फोट से हुई बुजुर्ग की मौत
रुणीजा रोड पर दयाराम बारोट का शेड बना हुआ है. पुलिस जब मौके पर पहुंची तो वहां पर मोबाइल फोन पॉइंटेड मिला. उसके सारे भाग तितर-बितर मिले. जिससे प्रथम दृष्टया यह प्रतीत होता है कि मोबाइल फोन चार्जिंग पर लगा हुआ था और उसी समय विस्फोट हुआ होगा क्योंकि बिजली का बोर्ड और प्वाइंट भी जली हुई अवस्था में पाए गए हैं. दूसरा मृतक दयाराम के गर्दन से लेकर सीने तक मोबाइल फोन के अवशेष भी घुसे हुए मिले हैं. जिससे साफ जाहिर हुआ कि दयाराम बारोट की मौत मोबाइल विस्फोट की वजह से हुई है.

कुश्ती देखने आया था पहलवान, अचानक आया हार्ट अटैक; जमीन पर गिरा और हो गई मौत!

ADVERTISEMENT

कारण जान पड़ोसी हैरान, बोले अब चार्जिंग पर लगे नहीं छोड़ेंगे मोबाइल
घटनास्थल के आसपास जिसको भी पता लगा कि बुजुर्ग दयाराम बारोट की मौत मोबाइल के फटने की वजह से हुई है तो सभी ने कहा कि अब वे कभी भी मोबाइल को चार्जिंग पर लंबे समय तक लगा हुआ नहीं छोड़ेंगे. यदि मोबाइल को चार्जिंग पर लगाएंगे तो उसे दूरी पर रखेंगे और चार्जिंग पर लगे होने की स्थिति में मोबाइल पर बात नहीं करेंगे. तकनीकी विशेषज्ञ भी कहते हैं कि चार्जिंग पर लगे होने की स्थिति में मोबाइल पर बात करने से बचना चाहिए. जरूरी नहीं है कि मोबाइल विस्फोट होगा ही लेकिन कई बार घटिया क्वालिटी के मोबाइल फोन में इस तरह की समस्या आ चुकी है और पूर्व में कई बार मोबाइल विस्फोट की घटनाएं भी इसी तरह से सामने आ चुकी हैं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT