mptak
Search Icon

मानसून सत्र के पहले ही दिन भ्रष्टाचार और महंगाई पर हंगामा, टमाटर-मिर्ची की माला पहनकर पहुंची कांग्रेस विधायक

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

ongress protest against inflation in monsoon session 2023, mp news, politics
ongress protest against inflation in monsoon session 2023, mp news, politics
social share
google news

MP News: मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो चुका है. मानसून सत्र की शुरुआत ही विरोध प्रदर्शन से हुई है. रैगांव से कांग्रेस विधायक कल्पना वर्मा टमाटर और मिर्च की माला पहनकर विधानसभा पहुंची. इस प्रकार विधायक कल्पना वर्मा ने सब्जी की ऊंची कीमतों और महंगाई के विरोध में प्रदर्शन किया. वहीं एक अन्य कांग्रेस विधायक ने महाकाल लोक निर्माण में भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए, सदन में महाकाल की फोटो ले जाने की कोशिश की.

15वीं विधानसभा का यह अंतिम सत्र है. विधानसभा चुनावों में भी कुछ ही महीने बाकी हैं. ऐसे में विपक्ष ने मानसून सत्र में सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर ली है. कांग्रेस महंगाई के मुद्दे को लेकर जमकर सरकार को घेर रही है. सत्र के पहले ही दिन महंगाई और भ्रष्टाचार के विरोध में अनोखा प्रदर्शन किया गया.

मिर्ची-टमाटर की माला पहनकर पहुंची विधायक
रैगांव से कांग्रेस विधायक कल्पना वर्मा मानसून सत्र के पहले दिन टमाटर और मिर्च की माला पहनकर विधानसभा पहुंचीं. विधायक कल्पना वर्मा ने कहा कि आज इतनी महंगाई है. जो मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत जो एक हजार रुपये दे रहे हैं, उसमें तो गरीब महिलाओं के एक दिन की सब्जी भी नहीं आ पाती है तो मैं उस लाड़ली बहना योजना का विरोध करती हूं. विधायक ने कहा क्योंकि मैं भी एक महिला हूं इसलिए मैं महिलाओं के किचन का हाल जानती हूं, किस तरह से वो किचन चला रही हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जब रैगांव विधायक से ये सवाल किया गया कि ये माला किसको पहनाने आई हैं, तो उन्होंने कहा, ‘सरकार के ये जो मुद्दे हैं और जो लाड़ली बहना योजना है उसके तहत मैं ये माला पहनकर आई हूं. ये माला है तो मुख्यमंत्री के लिए, पहन लेंगे तो उनको पहना दूंगी.’

महाकाल की फोटो लेकर पहुंचे विधायक
कांग्रेस महाकाल लोक में भ्रष्टाचार के मुद्दे को भी मानसून सत्र में उठाने वाली है. आज कांग्रेस विधायक महेश परमार विधानसभा में महाकाल भगवान की फोटो लेकर पहुंचे. विधायक महेश परमार ने महाकाल लोक निर्माण में घोटाले का आरोप लगाया है. आपको बता दें कि विधायक महेश परमार सदन के भीतर महाकाल भगवन की फोटो ले जाना चाहते थे, लेकिन उन्हें इसकी इजाज़त नहीं मिली जिसके बाद उन्होंने नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविन्द सिंह के कक्ष में फोटो रखी गई.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: खरगोन में कांग्रेस को बड़ा झटका, 55 कार्यकर्ताओं को बीएसपी प्रदेश प्रभारी ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT