mptak
Search Icon

जबलपुर में ‘लाडली बहना’ महासम्मेलन पर मौसम ने फेर दिया पानी, मची अफरातफरी

धीरज शाह

ADVERTISEMENT

Jabalpur News water receded on Ladli Bahna Yojana chaos mp news Ladli bahna Yojana
Jabalpur News water receded on Ladli Bahna Yojana chaos mp news Ladli bahna Yojana
social share
google news

Jabalpur News: लाडली बहना योजना के तहत जबलपुर में आयोजित होने वाले महासम्मेलन पर मौसम ने पानी फेर दिया. सीएम शिवराज सिंह चाैहान के कार्यक्रम स्थल पर आने से कुछ देर पहले तेज आंधी तूफान आ गया, जिससे कार्यक्रम स्थल पर अफरा-तफरी मच गई. पूरा पंडाल हिलने लगा और कुर्सियां उड़कर बिखर गईं, इसकी वजह से अव्यवस्था फैल गई. अचानक बिगड़े मौसम की वजह से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्यक्रम को स्थगित करने का फैसला लिया. कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची सैकड़ों महिलाओं को जल्दी से बाहर किया गया, जिससे किसी हादसे से बचा जा सके.

जबलपुर सांसद राकेश सिंह से बातचीत के बाद कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है. तमाम महिलाओं को कार्यक्रम स्थल से बाहर किया गया, ताकि तेज आंधी तूफान की वजह से कोई हादसा ना हो. सीएम हाउस की तरफ से भी जबलपुर का कार्यक्रम स्थगित होने की सूचना दी गई है. हालांकि ये नहीं बताया गया कि अगला कार्यक्रम कब आयोजित किया जाएगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सिवनी के केवलारी में लाडली बहनों से किया वादा
इससे पहले सिवनी के केवलारी में आयोजित ‘लाड़ली बहना महासम्मेलन’ में जिले की 2 लाख 36 हजार लाड़ली बहनों द्वारा लिखे गए आभार पत्र भेंट किए. मुख्यमंत्री जी ने सभी लाड़ली बहनों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं. शिवराज सिंह चौहान ने कहा- ‘पीने के पानी के लिए जो गांव छूट गए हैं, मैं अधिकारियों को निर्देश दे रहा हूं कि उन सभी गांवों में जल जीवन मिशन का पानी आएगा एवं लाल माटी क्षेत्र में सिंचाई से वंचित सभी क्षेत्रों का पुन: सर्वे कर सिंचाई के पानी की व्‍यवस्‍था की जाएगी.’

‘मेरी बहनों, भैया आपके साथ है, चिंता मत करना. आपकी जिंदगी बदल कर रहूंगा, इसी में मेरी जिंदगी की सफलता है.’

ADVERTISEMENT

बहनों की सशक्तिकरण के लिए बनाया लाडली बहना योजना
सीएम ने कहाकि प्रदेश की बहनों के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए हमने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना बनाई है. इस योजना में गरीब और निम्न मध्यमवर्गीय परिवार की बहनों के खाते में हर माह ₹1000 डाले जाएंगे. हमने राजनीति में बहनों को सशक्त बनाया है. स्थानीय निकाय के चुनावों में 50 प्रतिशत सीटें बहनों के लिए आरक्षित की। बड़ी संख्या में बहनें चुनाव जीतकर आई हैं और अच्छी सरकार चला रही हैं.

ADVERTISEMENT

इससे पहले बुधवार को हरदा में हुए कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने शराब बंदी को लेकर कहा था कि अगर अवैध शराब बेची जा रही हो तो पुलिस उन्हें डंडा मार-मार कर सही देना चाहिए… यही बात उन्होंने अवैध रेत खनन करने वालों के लिए भी यही बात कही.

ये भी पढ़ें: सीएम शिवराज ने गाया ‘एक हजारों में मेरी बहना’, सज्जन सिंह वर्मा का तंज- ‘चुनाव आए तो बहना याद आ गई’

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT